होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Kanpur: नवरात्र ने ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को दी संजीवनी, दिवाली को लेकर 2000 कारों की हुई एडवांस बुकिंग

Kanpur: नवरात्र ने ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को दी संजीवनी, दिवाली को लेकर 2000 कारों की हुई एडवांस बुकिंग

कानपुर में इस बार के नवरात्र के दौरान लगभग 2,100 से अधिक कारें बिकी हैं जबकि 6,000 से अधिक दू-व्हीलर की बिक्री हुई है. ...अधिक पढ़ें

अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. कोरोना के कारण मंदी की मार झेल रही ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को इस बार नवरात्र में रफ्तार मिली है. चाहे चार पहिया वाहन हो, या दो पहिया वाहन बड़ी संख्या में वाहनों की बिक्री हुई है. इससे ऑटोमोबाइल उद्योग से जुड़े उद्यमियों और व्यापारियों में खुशी का माहौल है. उत्तर प्रदेश के कानपुर में नवरात्र के दौरान लगभग 2,100 से अधिक कारें बिकी हैं जबकि 6,000 से अधिक दू-व्हीलर की बिक्री हुई है. इतना ही नहीं, आने वाले धनतेरस व दीपावली तक डिलीवरी लेने के लिए 2,000 कारों की एडवांस बुकिंग भी कराई गई है.

दरअसल ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री कोरोना काल में सबसे ज्यादा प्रभावित हुई थी. यह बिल्कुल डाउनफॉल पर चली गई थी. गाड़ियों की मैन्युफैक्चरिंग भी बहुत कम कर दी गई थी. आर्डर होने पर ही गाड़ियों की मैन्युफैक्चरिंग हो रही थी जिसके कारण गाड़ियों की वेटिंग बहुत लंबी हो गई थी. इस दौरान कई ऐसे भी महीने थे जब एजेंसियों से एक भी गाड़ी नहीं बिकी थी. इसको लेकर व्यापारी बेहद परेशान थे. लेकिन इस नवरात्र मां की अनुकंपा ऑटो इंडस्ट्री पर हुई है जिसके चलते इसने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी है. अब आने वाली दीपावली और धनतेरस के त्योहार को लेकर इंडस्ट्री को आस है कि इस त्योहारी सीजन गाड़ियों की दमदार बिक्री होगी.

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

बड़ी संख्या में लोगों ने बुक कराई हैं गाड़ियां
धनतेरस और दीपावली को लेकर कानपुर महानगर में बड़ी संख्या में लोगों ने कार और टू-व्हीलर की एडवांस बुकिंग कराई है. सेल्स मैनेजरों का कहना है कि नवरात्र में इंडस्ट्री ने रफ्तार पकड़ने के साथ बड़ी संख्या में दीपावली के लिए भी गाड़ियों की बुकिंग हुई है जिसको देखते हुए ऑटो इंडस्ट्री में खुशी का माहौल है.

Tags: Auto sales, Diwali festival, Kanpur news, Navratri festival, Up news in hindi

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें