• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • कानपुर में डेंगू और बुखार से मौतों का ऑडिट करेगी टीम, 136 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

कानपुर में डेंगू और बुखार से मौतों का ऑडिट करेगी टीम, 136 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

 Kanpur: डेंगू वायरल बुखार की रोकथाम और समय से उपचार सुनिश्चित कराने का आदेश

Kanpur: डेंगू वायरल बुखार की रोकथाम और समय से उपचार सुनिश्चित कराने का आदेश

Viral Fever And Dengu in Kanpur: प्रशासन ने कानपुर के कुरसोली गांव में बुखार और डेंगू से हुई मौतों का आडिट कराने का फैसला किया है. शहर में 27 और ग्रामीण क्षेत्र के 109 डेंगू पीड़ित हैं.

  • Share this:

कानपुर. कानपुर के कुरसोली गांव में बुखार और डेंगू से हुई मौतों की ऑडिट कराई जाएगी. इसकी जिम्मेदारी मंडल आयुक्त डॉ राजशेखर ने अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण एवं सीएमओ को दी है. साथ ही गांव में डेंगू या बुखार के फैलने, मौतों की वजह आदि का अध्ययन करने के लिए उन्होंने जीएस में मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक समिति भी गठित की गई है. मंडल आयुक्त डॉ. राजशेखर ने खुद गांव का निरीक्षण किया और पीड़ितों के परिजनों से मिले. उन्होंने डेंगू, वायरल बुखार की रोकथाम और समय से उपचार सुनिश्चित कराने का आदेश भी दिया.

सीएमओ ने उन्हें बताया कि गांव में डेंगू से अब तक किसी की मौत नहीं हुई है, लेकिन 2 माह में बुखार व विभिन्न बीमारियों से 12 लोगों की मृत्यु हुई है. मंडल आयुक्त डॉ राजशेखर ने बताया कि 3 दिन में मौत के सभी 12 मामलों की ऑडिट करें.

यह भी पढे़ं- शिष्य आनंद गिरि के लिए ‘पेट्रोल पंप’ खोलना चाहते थे महंत नरेंद्र गिरि, जानिए दोनों के बीच क्यों बढ़ी तकरार?

सीएमओ के पास रिकार्ड नहीं

जिले में डेंगू के मरीजों का आंकड़ा 136 तक पहुंच चुका है. हालांकि सीएमओ के पास इसके रिकॉर्ड नहीं है. बता दें कि शहर के 27 और ग्रामीण क्षेत्र के 109 डेंगू पीड़ित है, जहां 255 घर है. 1300 की आबादी का कुरसोली गांव है. यहाां 322 मामले अब तक विभिन्न प्रकार के बुखार के सामने आए हैं. 1 से 96 लोगों की डेंगू की जांच के लिए नमूने भेजे गए हैं. 182 रिपोर्ट आई, इनमें 29 मामले डेंगू के सामने आए. 26 डेंगू के मरीज पूरी तरीके से स्वस्थ भी हुए हैं. यह रिपोर्ट स्वास्थ्य महकमे ने तैयार की है. हालांकि मंडलायुक्त डॉ राजशेखर ने बुखार वायरल या डेंगू के लक्षण वाले मरीजों की सूची मांगी है ताकि इसको क्रॉस चेक कराया जा सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज