औरैया सड़क हादसे के बाद जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर, यहां कर सकते हैं कॉल
Kanpur News in Hindi

औरैया सड़क हादसे के बाद जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर, यहां कर सकते हैं कॉल
औरैया सड़क हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है

बता दें औरैया (Auraiya) में ट्राला और डीसीएम में भीषण एक्सीडेंट की घटना से पूरा देश दहल गया है. इस दुर्घटना में 24 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है, वहीं दर्जनों लोगों को सैफई और औरैया के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

  • Share this:
औरैया. उत्तर प्रदेश के औरैया (Auraiya) में सड़क हादसे के बाद एसपी कार्यालय की तरफ से हेल्पलाइन नंबर (Helpline number) जारी किए गए हैं. एसपी सुनीति के अनुसार इन नंबर पर कॉल करके जानकारी प्राप्त की जा सकती है.  हेल्पलाइन नंबर है- 9454402897, 9415714721 और लैंड लाइन-05683-249660. बता दें औरैया में ट्राला और डीसीएम में भीषण एक्सीडेंट की घटना से पूरा देश दहल गया है. इस दुर्घटना में 24 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है, वहीं दर्जनों लोगों को सैफई और औरैया के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

सीएम योगी ने जताया दुख, आर्थिक मदद का ऐलान

घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है. वहीं घायलों को 50,000 का मुआवजा दिया जाएगाा. साथ ही सीएम ने इस घटना का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए आदेश दिए हैं कि बॉर्डर के दोनों थानाध्यक्षों को तत्काल निलंबित करें और प्रभारी सीओ को कठोर चेतावनी दी जाए. सीएम के आदेशों के बाद फतेहपुर सीकरी थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. बता दें ट्रक फतेहपुर सीकरी से निकला था. वहीं मथुरा के कोसीकलां थाना प्रभारी भी सस्पेंड कर दिए गए हैं. लापरवाही को लेकर दोनों पर ये कार्रवाई की गई है.



इन अफसरों से स्पष्टीकरण तलब
इसके अलावा एसएसपी मथुरा व अपर पुलिस अधीक्षक मथुरा से मामले में स्पष्टीकरण तलब कर लिया है. वहीं मामले में एडीजी जोन आगरा और आईजी आगरा के साथ एसएसपी आगरा, अपर पुलिस अधीक्षक से स्पष्टीकरण मांगा गया है. सीएम ने दोनों ट्रकों को जब्त करने का आदेश दिया है. सीएम ने कहा है कि ट्रक मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए.

बताया जा रहा है कि मजदूर फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे. कुछ सूचना मिलने पर मौके पर डीएम और एसपी समेत कई थानों का फ़ोर्स मौजूद है. डीएम के मुताबिक सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि 15 लोगों को सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है. जहां घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है. ताजा जानकारी के मुताबिक हादसे में जख्मी एक और मजदूर की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है. सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि ये मजदूर राजस्थान से बिहार और झारखंड की ओर जा रहे थे.

ये भी पढ़ें:

औरैया हादसे में चाय की तलब ने बचा ली 20 से अधिक मजदूरों की जान

औरैया हादसा: 2 थानाध्यक्ष निलंबित, आगरा-मथुरा के पुलिस अफसरों से स्पष्टीकरण
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज