Home /News /uttar-pradesh /

humid heat made life miserable 5 including a child died

कानपुर : उमस भरी गर्मी ने जीना किया मुहाल, एक बच्चे समेत 5 की मौत

कानपुर में उमस भरी गर्मी के कारण हीट स्ट्रोक, डायरिया और किडनी फेल होने से एक बच्चे समेत कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक)

कानपुर में उमस भरी गर्मी के कारण हीट स्ट्रोक, डायरिया और किडनी फेल होने से एक बच्चे समेत कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक)

कानपुर में मंगलवार को हैलट और उर्सला अस्पताल की ओपीडी में सुबह से मरीजों का तांता लगा रहा. इसमें हीट स्ट्रोक, डायरिया, किडनी और फूड प्वाइजनिंग के मरीजों की भारी भीड़ नजर आई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कानपुर में देर रात तक गर्मी से बीमार 79 मरीज एलएलआर अस्पताल और उर्सला इमरजेंसी में भर्ती हुए हैं.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भीषण गर्मी और उमस से आमजन का हाल बेहाल नजर आ रहा है. यह गर्मी कई लोगों के लिए जानलेवा भी साबित हो रही है. यहां कानपुर में उमस भरी गर्मी के कारण हीट स्ट्रोक, डायरिया और किडनी फेल होने से एक बच्चे समेत कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई.

कानपुर में मंगलवार को हैलट और उर्सला अस्पताल की ओपीडी में सुबह से मरीजों का तांता लगा रहा. इसमें हीट स्ट्रोक, डायरिया, किडनी और फूड प्वाइजनिंग के मरीजों की भारी भीड़ नजर आई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कानपुर में देर रात तक गर्मी से बीमार 79 मरीज एलएलआर अस्पताल और उर्सला इमरजेंसी में भर्ती हुए हैं. इनमें रावतपुर के रहने वाला चार वर्षीय शिवाय भी शामिल था, जिसे डायरिया था. इलाज के दौरान उसे निमोनिया का भी संक्रमण हो गया और हैलट अस्पताल में बच्चे ने दम तोड़ दिया.

उधर मछरिया निवासी 47 वर्षीय आयुष और सजेती के 67 वर्षीय अनिरुद्ध की भीषण गर्मी में हीट स्ट्रोक के चलते जान चली गई. वहीं शुक्लागंज की 56 वर्षीय सरोजनी देवी किडनी रोगी की एलएलआर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. उर्सला में 89 वर्षीय बृजलाल सोनकर को डायरिया होने पर भर्ती कराया गया था, जिन्होंने इलाज के दौरान मंगलवार सुबह दम तोड़ दिया.

आज शाम से राहत के आसार
दरअसल कानपुर में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. सोमवार को यहां अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. उमस की वजह से लोग पसीने से तरबतर रहे. इन कारण कई लोगों में डीहाइड्रेशन की शिकायत देखने को मिली. वैसे कानुपर में मंगलवार शाम से उमस से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. यहां शाम को हल्की बूंदाबांदी और फिर 29 और 30 जून को बारिश की संभावना है.

Tags: Heat stress, Kanpur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर