होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

कानपुर: बिना मास्क निकले आईजी ने भरा जुर्माना, पेश की नजीर

कानपुर: बिना मास्क निकले आईजी ने भरा जुर्माना, पेश की नजीर

मास्क लगाना भूले आईजी कानपुर रेंज मोहित अग्रवाल तो भरा जुर्माना

मास्क लगाना भूले आईजी कानपुर रेंज मोहित अग्रवाल तो भरा जुर्माना

आईजी रेंज कानपुर मोहित अग्रवाल निरीक्षण के लिए शुक्रवार को बर्रा गए थे और अपने वाहन से बिना मास्क पहने बाहर निकल आए थे. जब उन्हें इस गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने थाना प्रभारी को चालान काटने को कहा.

    कानपुर. कोविड-19 (COVID-19) महामारी के कारण लागू लॉकडाउन (Lockdown) में पुलिस महानिरीक्षक (कानपुर रेंज) मोहित अग्रवाल (Mohit Agrawal) ने सार्वजनिक स्थान पर मास्क नहीं पहनने के कारण जुर्माना अदा किया. इसके साथ ही उन्होंने लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का पालन करने की महत्ता का उदाहरण सामने रखा.अग्रवाल ने थाना प्रभारी (बर्रा) रणजीत सिंह से कहा कि वह उनसे बिना मास्क पहने बाहर निकलने पर जुर्माना वसूल करें. जिसके बाद एसएचओ ने चालान बनाया और आईजी को एक प्रति सौंपी और आईजी ने मौके पर ही 100 रुपये का जुर्माना दिया.

    लोगों से की ये अपील

    दरअसल, आईजी रेंज कानपुर मोहित अग्रवाल निरीक्षण के लिए शुक्रवार को बर्रा गए थे और अपने वाहन से बिना मास्क पहने बाहर निकल आए थे. जब उन्हें इस गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने थाना प्रभारी को चालान काटने को कहा. जिसके बाद उनका 100 रुपए का चालान कटा. जुर्माना भरने के बाद आईजी मोहित अग्रवाल ने लोगों से अपील की कि घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर लगाएं. आईजी ने बताया कि कानून सभी के लिए बराबर. उसका पालन करना मेरी जिम्मेदारी भी है. मैने उल्लंघन किया था, इसलिए चालान कराया.

    पेश की नजीर

    गौरतलब है कि अनलॉक फेज वन के लिए सरकार ने कुछ नियम बनाए हैं. जिसके तहत अगर कोई भी घर से बाहर निकलता है तो उसके लिए मास्क पहनना अनिवार्य है. ऐसा न करने वालों को जुर्माना भरना पड़ेगा. इसी क्रम में पुलिस बिना मास्क के निकल रहे लोगों को चालान भी कर रही है. आईजी मोहित अग्रवाल ने भी अपनी इस गलती के लिए जुर्माना भर अन्य लोगों के लिए नजीर पेश की है.

    ये भी पढ़ें:

    पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम का दिखने लगा स्वरूप

    मेरठ CAA हिंसा की साजिश रचने वाला PFI का सदस्य मुफ्ती शहजाद गिरफ्तार

    आपके शहर से (कानपुर)

    कानपुर
    कानपुर

    Tags: Kanpur city news, Kanpur news, UP police

    अगली ख़बर