IIT कानपुर के प्रोफेसर प्रमोद सुब्रमण्यम ने की खुदकुशी, नहीं मिला कोई सुसाइड नोट
Kanpur News in Hindi

IIT कानपुर के प्रोफेसर प्रमोद सुब्रमण्यम ने की खुदकुशी, नहीं मिला कोई सुसाइड नोट
पुलिस मामले की जांच कर रही है.

प्रोफेसर प्रमोद सुब्रमण्यन अपने परिवार के साथ आईआईटी कैंपस (IIT Campus) में ही रहते थे. मौके से पुलिस को कोई सुसाइड नोट (Suicide Note) नहीं मिलने के कारण अभी तक खुदकुशी के पीछे कारणों का पता नहीं चल सका है.

  • Share this:
कानपुर. आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) के कंप्यूटर साइंस विभाग के सहायक प्रोफेसर प्रमोद सुब्रमण्यन (Pramod Subramaniam) ने फांसी लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली है. आईआईटी कैंपस में ही प्रोफेसर प्रमोद ने सुसाइड किया है. आईआईटी प्रबंधन ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना मिलने पर कल्याणपुर पुलिस मौके पर पहुंची. प्रारंभिक जांच में किसी तरह के सुसाइड नोट (Suicide Note) नहीं मिलने की बात पुलिस कह रही है. कल्याणपुर थाना क्षेत्र के आईआईटी कैंपस की ये पूराी घटना है.

मिली जानकारी के मुताबिक प्रोफेसर प्रमोद सुब्रमण्यन अपने परिवार के साथ आईआईटी कैंपस में ही रहते थे. हालांकि, मौके से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिलने के कारण अभी तक खुदकुशी के पीछे कारणों का पता नहीं चल सका है. फिलहाल, पुलिस शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज रही है. मामले में आईआईअी के निदेशक अभय करिंदकर ने प्रोफेसर की मौत को संस्थान के लिए अपूर्णनीय क्षति बताया है. आईआईटी कानपुर मीडिया सेल के मुताबिक, मौके से किसी तरह का सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. फिलहाल, पुलिस हर पहलु पर मामले की जांच कर रही है.

एएनआई ने भी प्रोफेसर की खुदकुशी को लेकर एक ट्वीट किया





 

कुछ दिन पहले यहां हुई थी खुदकुशी

हाल ही में उत्तर प्रदेश के नोएडा में मंगलवार देर शाम एक महिला होमगार्ड ने खुदकुशी कर ली थी. जानकारी के मुताबिक, पति के व्यवहार से नाखुश महिला होमगार्ड ने पंखे से लटक कर जान दे दी थी. पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला. महिला होमगार्ड की नियुक्ति महिला थाना में थी. पुलिस का कहना है कि जांच जारी है, जल्द ही मामले की तह तक पहुंच जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Bihar Assembly Election: दिल्ली में बड़ी बैठक, आखिर किस तरफ है चिराग पासवान का इशारा?

वहीं, जनपद गौतम बुद्ध नगर में एक महिला समेत दो लोगों ने अवसाद के चलते घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी अभिनेंद्र सिंह ने बताया था कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 45 स्थित सदरपुर कॉलोनी की निवासी आरती पांडे ने सोमवार देर रात अपने घर में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

हमें आत्महत्या के विरुद्ध खड़े होना है. जीवन के पक्ष में. जीवन संवाद जीवन के पक्ष में पहल है. 

 

तनाव और डिप्रेशन से बचने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंः  #जीवनसंवाद: तनाव और जिंदगी के बरगद!

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading