आर्टिकल 370 हटाए जाने पर IIT कानपुर के छात्र ने किया भड़काऊ पोस्ट

अनुच्छेद 370(article 370) के विरोध में पोस्ट वायरल होते ही पूरे कैंपस में आरोपी छात्र के खिलाफ पोस्टर चिपकाए जा रहे हैं. इसमें कहा गया है कि ऐसे लोगों को देश में एक इंच जगह नहीं देनी चाहिए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 10, 2019, 9:58 PM IST
आर्टिकल 370 हटाए जाने पर IIT कानपुर के छात्र ने किया भड़काऊ पोस्ट
कानपुर आईआईटी में बढ़ा विवाद
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 10, 2019, 9:58 PM IST
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370(article 370) हटाए जाने पर कानपुर आईआईटी(kanpur IIT) के छात्र द्वारा किए गए भड़काऊ और देशविरोधी फेसबुक पोस्ट के मामले में विवाद बढ़ता जा रहा है. बाकी छात्र पोस्ट करने वाले छात्र के विरोध में उतर आएं हैं. बताया जा रहा है कि पोस्ट करने वाला छात्र संस्थान के हॉस्टल-11 का प्रेसिडेंट है. ऐसे में छत्र मांग कर रहे हैं कि आरोपी को पद से हटाया जाए.

अनुच्छेद 370 के विरोध में पोस्ट वायरल होते ही पूरे कैंपस में आरोपी छात्र के खिलाफ पोस्टर चिपकाए जा रहे हैं. इसमें कहा गया है कि ऐसे लोगों को देश में एक इंच जगह नहीं देनी चाहिए. साथ ही पोस्टर में लिखा गया है कि पहले ही साबित कर चुके हो कि तुम प्रेसिडेंटशिप के लायक नहीं हो.

अब इस पोस्ट के जरिए तुमने यह भी साबित कर दिया कि इस देश के नागरिक बनने के लायक भी नहीं हो. बता दें कि हर हॉस्टल में एक प्रेसिडेंट, कमेटी के सदस्य और मेस इंचार्ज आदि पदों पर छात्रों को नियुक्त किया जाता है.

ये है पूरा मामला

दरअसल मैटेरियल साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के एक छात्र ने सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने पर बीते पांच अगस्त को फेसबुक पर भड़काऊ और देशविरोधी पोस्ट डाला था. देखते-देखते यह पोस्ट वायरल हो गया है. विवाद बढ़ता देख छात्र ने पोस्ट ही डिलीट कर दी थी.

अधिवक्ता बोले, देशद्रोह के अंतर्गत आता है पोस्ट
कानून के जानकार बताते हैं कि यह पोस्ट देशद्रोह के अंतर्गत आता है. भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए, 153 (ए, बी) और आईटी एक्ट के तहत छात्र पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए. पांडेय के मुताबिक अगर एफआईआर नहीं दर्ज होगी तो पुलिस की शिकायत मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री से भी की जाएगी और मामला कोर्ट में ले जाया जाएगा.
Loading...

ये भी पढ़ें:

बकरीद 2019: हाईटेक हुआ त्योहार, ऑनलाइन बिक रहे बकरे

डॉक्टरों की लापरवाही, बेड से नीचे गिर दर्द से तड़प रहा मरीज
First published: August 10, 2019, 9:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...