Home /News /uttar-pradesh /

Selfie का क्रेज पड़ा भारी, गंगा बैराज पर IIT की छात्रा का फिसला पैर और...

Selfie का क्रेज पड़ा भारी, गंगा बैराज पर IIT की छात्रा का फिसला पैर और...

छात्रा की मौत के बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, साथ ही भीलवाड़ा में परिजन को भी सूचना दी.

छात्रा की मौत के बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, साथ ही भीलवाड़ा में परिजन को भी सूचना दी.

Kanpur News: IIT में पढ़ने वाली छात्रा गंगा बैराज पर दोस्तों के साथ घूमने गई थी. इस दौरान डेंजर जोन में फोटो खींचने के दौरान उसका पैर फिसला और वो गंगा में गिर गई. गोताखोरों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला लेकिन अस्पताल में जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि छात्रा मूल तौर पर राजस्‍थान के भीलवाड़ा जिले की रहने वाली थी.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. जिले में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया. सैल्फी लेने का क्रेज एक युवती के लिए इतना भारी पड़ा कि उसकी जान चली गई. जानकारी के अनुसार IIT में पढ़ने वाली एक छात्रा दोस्तों के साथ गंगा बैराज पर गई थी. यहां पर सेल्फी लेने के दौरान उसका पैर फिसल गया और वो गंगा में ‌गिर गई. इसके बाद उसका कुछ पता नहीं चल सका. पुलिस को सूचना दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की टीम को बुलाया. गोताखोरों ने करीब 1 घंटे तक युवती की तलाश की जिसके बाद वे उसे गंगा से बाहर निकाल सके.
छात्रा को आनन फानन में हैलेट अस्पताल ले जाया गया. हैलेट में चिकित्सकों ने छात्रा की जांच करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. छात्रा की पहचान सेजल जैन के तौर पर हुई है, जो कि मूलतः राजस्‍थान की रहने वाली है. पुलिस ने छात्रा के परिजनों को सूचित कर दिया है.

भीलवाड़ा से आ रहे परिजन
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सेजल राजस्‍थान के भीलवाड़ा जिले की रहने वाली थ्‍ज्ञी और आईआईटी कानपुर में सेकेंड ईयर की छात्रा थी. सेजल के भाई ने बताया कि शाम करीब 6 बजे वो अपने दोस्तों के साथ गंगा बैराज पर घूमने गई थी. इस दौरान वो बैराज के डेंजर जोन में जाकर सेल्फी लेने लगी लेकिन अचानक उसका पैर फिसल गया. वो सीधे गंगा में गिर गई. सेजल को गिरते देख उसके दोस्तों ने उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन बहाव होने के चलते वे उसे नहीं बचा सके. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. वहीं सूचना मिलने पर आईआईटी मैनेजमेंट की टीम भी मौके पर पहुंची.

गांव के ही गोताखोरों ने निकाला
पुलिस ने गांव के ही गोताखोरों को मौके पर बुलाया और सेजल की तलाश की गई. करीब 1 घंटे बाद गोताखोरों ने बेसुध हालत में सेजल को नदी से निकाला लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. पुलिस उसे अस्पताल लेकर गई जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. अब परिजनों के कानपुर पहुंचने के बाद उन्हें शव सुपुर्द किया जाएगा.

Tags: Death, Iit kanpur, Selfie, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर