लाइव टीवी

कानपुर में व्यापारियों ने पकड़े 2 चोर, रात भर खंभे से बांधकर पीटा, पुलिस को भी नहीं बताया
Kanpur News in Hindi

Amit Ganjoo | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 29, 2020, 3:09 PM IST
कानपुर में व्यापारियों ने पकड़े 2 चोर, रात भर खंभे से बांधकर पीटा, पुलिस को भी नहीं बताया
कानपुर में व्यापारियों में दो चोरों को पकड़कर रात भर बांध कर पीटा.

व्यापारी अशोक कुमार गुप्ता का कहना है कि उनके गोदाम से आए दिन चोरी होती है. कल देर रात उनको सूचना मिली कि उनके यहां चोर घुसे हुए हैं. उसके बाद वह मौके पर पहुंचे. उन्होंने घेराबंदी करके चोरों को पकड़ लिया इसलिए उन्होंने उसको बांध लिया और सजा दी.

  • Share this:
कानपुर. चोरी करना अपराध जरूर है मगर अपराधियों को सजा देना पुलिस का काम है. मगर अब हर कोई कानून अपने हाथ मे लेने लगा है. इसकी आए दिन तस्वीरें सामने आती है. ऐसी एक तस्वीर कानपुर (Kanpur) के नौबस्ता के गल्ला मंडी मे देखने को मिली 2 चोर को रंगे हाथ व्यापारियों ने पकड़ लिया. उसके बाद रात भर उन्हें जानवरों की तरीके खंभे से बांध दिया. व्यापारी ने इतनी जहमत भी नहीं उठाई कि पुलिस को सूचना दे दे.

दरअसल पूरा मामला कानपुर नौबस्ता थाना क्षेत्र के गल्ला मंडी की चौकी नवीन गल्ला मंडी का है. जहां मंडी के अंदर 2 चोर चोरी करते हुए पकड़े गए. उनके पास से 50 किलो तिल्ली भी बरामद हो गई. पता चला कि इससे पहले भी कई बार वह वहां पर चोरी की घटना को अंजाम दे चुके थे. ये अशोक कुमार गुप्ता के गोदाम से चोरी कर रहे थे. उन्होंने रात में इन्हें पकड़ लिया लेकिन पुलिस को सूचना नहीं दी. इसके बाद रात भर चोरों की पिटाई की और उन्हें खंभे से बांध दिया. इस दौरान मौके पर जो भी व्यापारी आता चोरों की पिटाई करता. इस दौरान एक चोर की पैंट उतरवा ली गई.

लोगों ने दी सूचना तो पुलिस को पता चला
व्यापारी अशोक कुमार गुप्ता का कहना है कि उनके गोदाम से आए दिन चोरी होती है. कल देर रात उनको सूचना मिली कि उनके यहां चोर घुसे हुए हैं. उसके बाद वह मौके पर पहुंचे. उन्होंने घेराबंदी करके चोरों को पकड़ लिया इसलिए उन्होंने उसको बांध लिया और सजा दी. वहीं जब कई घंटों तक यह ड्रामा चलता रहा तो क्षेत्रीय लोगों ने नौबस्ता पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद नवीन गल्ला मंडी चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे और चोरों को खंभे से खोला गया. इसके बाद उन्हें थाने भेजा गया और व्यापारी को भी पुलिस ने जमकर लताड़ लगाई कि आखिर कैसे उन्होने कानून हाथ में ले लिया.



कानून हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं: एसपी साउथ
इस पूरे मामले पर एसपी साउथ अपर्णा गुप्ता का कहना है कि कानून हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है. चाहे वह चोर हो या फिर कोई भी, इस तरह जानवरों की तरह पकड़ कर रस्सी से बांधना यह गलत है. मामले की जांच कराई जाएगी और व्यापारियों को चेतावनी भी दी जाएगी. ताकि भविष्य में इस तरह की घटना सामने न आए.

ये भी पढ़ें:

आजम बोले- जस्ट लाइक टेररिस्ट, जेल अधीक्षक बोले- मैनुअल के हिसाब से सुविधाएं

मुरादाबाद: बुलेट के 'पटाखा' साइलेंसर को लेकर पुलिस ने रोका तो भिड़े 2 दबंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 3:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर