Ind VS NZ: वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में कुलदीप यादव से कोच और फ्रेंड्स की ये है चाह

IND VS NZ (ICC World Cup 2019): सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर कुलदीप के कोच कपिल पांडे और उनके फ्रेंड्स चाहते हैं कि वे शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाएं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 8, 2019, 4:17 PM IST
Ind VS NZ: वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में कुलदीप यादव से कोच और फ्रेंड्स की ये है चाह
भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 8, 2019, 4:17 PM IST
क्रिकेट वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में मंगलवार को टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा. इस मुकाबले को लेकर कानपुर के लोग खासे उत्साहित हैं. इसकी वजह ये है कि लोकल बॉय और टीम इंडिया के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव ने यहीं से क्रिकेट का ककहरा सीखकर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है. सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर कुलदीप के कोच कपिल पांडे और उनके फ्रेंड्स चाहते हैं कि वे शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाएं.

कुलदीप यादव के कोच कपिल पांडे का कहना है कि अब तक जितने भी मुकाबले वर्ल्ड कप में उन्होंने खेला है, उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. खासकर प्रेशर वाले मुकाबले में. पाकिस्तान के खिलाफ कुलदीप ने शानदार गेंदबाजी की. खासकर जिस गेंद पर उन्होंने बाबर आजम को आउट किया, वह करिश्माई गेंद थी. उम्मीद है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कुलदीप ऐसा ही कुछ करेंगे. कपिल ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ कुलदीप तीन से चार विकेट निकालें. अगर पहले गेंदबाजी आती है तो उन्हें टीम को शुरूआती सफलता दिलाने में योगदान देना चाहिए. अगर सेकंड इनिंग में गेंदबाजी होती है, तब भी कुलदीप का फोकस जल्द से जल्द विकेट चटकाने पर होना चाहिए.

कुलदीप को मिलना चाहिए मौका

कपिल पांडे के मुताबिक कुलदीप का सर्वश्रेष्ठ सेमीफाइनल और फाइनल में देखने को मिल सकता है. उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ कुलदीप को खिलाना चाहिए क्योंकि कीवी बल्लेबाज स्पिन अच्छा नहीं खेलते.

चार से पांच विकेट चटकाएं कुलदीप

गौरतलब है कि कुलदीप यादव ने जाजमऊ के रोवर्स ग्राउंड पर गेंदबाजी की बारीकियां सीखीं और यहां तक पहुंचे. उनके साथ क्रिकेट खेल चुके साथी खिलाड़ियों को भी कुलदीप से काफी उम्मीदें हैं. उनका कहना है कि सेमीफाइनल में कुलदीप को चार से पांच विकेट लेने चाहिए. साथियों का कहना है कि अभी तक उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की है, लेकिन काफी लंबे अरसे से उन्होंने ज्यादा विकेट नहीं लिया. लिहाजा अब उन्हें अपने प्रदर्शन से इंडिया को जीत दिलानी चाहिए.

(इनपुट: श्याम तिवारी)
Loading...

ये भी पढ़ें:

मेरठ के लोगों को भरोसा- टीम इंडिया की होगी जीत, भुवी बनेंगे मैन ऑफ द मैच

6 साल की बच्ची से दुष्कर्म, आंत फटने के बाद दोनों प्राइवेट पॉर्टस किए बंद
First published: July 8, 2019, 4:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...