Home /News /uttar-pradesh /

भारत vs न्यूजीलैंड टेस्ट मैच: प्रशासन ने मारा 70 फीसद एंट्री पास पर हाथ, UPCA को सिर्फ 30 प्रतिशत

भारत vs न्यूजीलैंड टेस्ट मैच: प्रशासन ने मारा 70 फीसद एंट्री पास पर हाथ, UPCA को सिर्फ 30 प्रतिशत

यूपी के कानपुर में ग्रीन पार्क स्टेडियम को लगभग 5 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की मेजबानी का मौका मिला है.

यूपी के कानपुर में ग्रीन पार्क स्टेडियम को लगभग 5 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की मेजबानी का मौका मिला है.

India vs New Zealand Test Cricket Match in kanpur: यूपी के कानपुर में ग्रीन पार्क स्टेडियम को लगभग 5 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की मेजबानी का मौका मिला है. यह मैच भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच होना है. मैच देखने के लिए एंट्री पास की जद्दोजहद के बीच पवेलियन के 70 प्रतिशत पास जिला प्रशासन ने ले लिए. वहीं उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को डायरेक्टर पवेलियन और न्यू प्लेयर्स पवेलियन के लिए महज 30 फीसद एंट्री पास ही रखे गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. यूपी के कानपुर में ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Stadium) को लगभग 5 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की मेजबानी का मौका मिला है. यह मैच भारत बनाम न्यूजीलैंड (India v/s New Zealand) के बीच होना है. मैच देखने के लिए एंट्री पास की जद्दोजहद के बीच पवेलियन के 70 फीसद पास जिला प्रशासन ने ले लिए हैं. वहीं उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को डायरेक्टर पवेलियन और न्यू प्लेयर्स पवेलियन के लिए महज 30 फीसदी एंट्री पास ही रखे गए हैं.

सूत्रों की मानें तो एंट्री पास को लेकर कई दौर की बैठक हुईं, जिसमें आखिरकार कानपुर प्रशासन ने 70 प्रतिशत पास ले लिए. हालांकि शुरुआत की बैठकों में तय हुआ था कि 70 प्रतिशत पास उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन लेगा और 30 प्रतिशत एंट्री पास जिला प्रशासन को मिलेंगे. दरअसल, लम्बे समय बाद मैच होने के चलते हर कोई मैच का लुफ्त उठाना चाहता है. ऐसे में पास लेने वालों की संख्या भी खासी है.

ये भी पढ़ें- भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच की सुरक्षा पिच पर न हो कोई ‘गुगली’, तैयार है पुलिस का सुरक्षा-चक्र

कानपुर पहुंचे कीवी खिलाड़ियों को भाया भगवा रंग – See Photos

75 प्रतिशत ही भरा जाएगा स्टेडियम
कोविड नियमों के चलते ग्राउंड की क्षमता के 75 प्रतिशत लोगों को ही एंट्री मिलेगी. ग्रीन पार्क मैदान की कुल क्षमता 29989 है, जिसमें 15586 दर्शकों के लिए टिकट और 14403 पास रखे गए हैं. इसमें 75 प्रतिशत को देखा जाए तो दर्शक क्षमता लगभग 22500 होगी. इनमें से 11690 टिकट हैं और 10802 पास होंगे.

बंद कमरे में बैठकों के दौरान उभरे मतभेद
इस मामले बंद कमरे में भले ही बैठकों के दौरान मतभेद हुए हैं, लेकिन इस पूरे प्रकरण पर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का कोई भी पदाधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है. हर किसी की कोशिश है कि मैच को बेहतर ढंग से संपन्न कराया जा सके, इसलिए फिलहाल यूपीसीए के पदाधिकारी चुप्पी साधे हैं. इस मामले पर यूपीसीए के पदाधिकारियों में नाराजगी तो है, लेकिन वह प्रशासन के विरोध में खुलकर अपनी बात नहीं कह पा रहा है. अंदर से नाराजगी की बातें सामने आने लगी हैं.

Tags: Green Park Stadium, India New Zealand Test Cricket Match Entry Pass, India New Zealand Test Match, Kanpur news, Khel News, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर