लाइव टीवी
Elec-widget

कानपुर: चकेरी एयरपोर्ट पर इन 'रईसों' के प्राइवेट प्लेन होंगे पार्क, एक रात का किराया 5 हजार

Amit Ganjoo | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 22, 2019, 7:49 PM IST
कानपुर: चकेरी एयरपोर्ट पर इन 'रईसों' के प्राइवेट प्लेन होंगे पार्क, एक रात का किराया 5 हजार
चकेरी एयरपोर्ट पर पार्क होने प्राइवेट प्लेन, एक रात का किराया होगा पांच हजार

होटल लैंडमार्क (Hotel Landmark) के मालिक दीपक कोठारी (Deepak Kothari) और लोहिया ग्रुप (Lohia Group) के राजकुमार लोहिया (Rajkumar Lohia) ने अपने प्राइवेट प्लेन को एयरपोर्ट पर पार्क करना चाहते हैं.

  • Share this:
कानपुर. यूपी (UP) के औद्योगिक शहर कानपुर के रईसों ने एयरपोर्ट (Airport) पर अपने विमान (Private Planes) के लिए पार्किंग सुविधा मांगी है. दोनों उद्योगपति अपने निजी विमानों को चकेरी अहिरवां एयरपोर्ट (Chakeri Airport Kanpur) में पार्क करना चाहते हैं. जिसके लिए उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी (Airport Authority of India) से अनुमति मांगी है. होटल लैंडमार्क (Hotel Landmark) के मालिक दीपक कोठारी (Deepak Kothari) और लोहिया ग्रुप (Lohia Group) के राजकुमार लोहिया (Rajkumar Lohia) अपने प्राइवेट प्लेन को एयरपोर्ट पर पार्क करना चाहते हैं.

कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट में विमान पार्किंग का एक रात किराया का किराया पांच हजार रुपए है. मिली जानकारी के मुताबिक, ऐसा कानपुर में पहली बार होने जा रहा है, जहां चकेरी एयरपोर्ट परिसर में विमानों की पार्किंग का स्थान बढ़ाया जा रहा है. इसी बढ़ाये जा रहे स्थान पर कानपुर के रईसों के प्लेन भी पार्क होगें. लैंडमार्क के मालिक दीपक कोठारी, लोहिया ग्रुप के राजकुमार लोहिया के अलावा जेके ग्रुप का भी नाम इसमें शामिल हो सकता है. यह लोग अपने प्लेन को एयरपोर्ट में पार्क करना चाह रहे हैं.

एयरपोर्ट अथॉरिटी चकेरी के निदेशक वीके झा का कहना है, 'अभी तक एयरपोर्ट में विमानों की पार्किंग का स्थान 91 बाई 30 मीटर है. अब इसे बढ़ाकर 91 बाई 120 मीटर किया जा रहा है. इसमें कानपुर के प्रमुख लोगों के निजी विमानों को आसानी से पार्क किया जा सकेगा.'


एक रात का किराया पांच हजार रुपए

निजी विमानों को पार्क करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी उनके मालिकों से किराया वसूलेगी. एक रात के लिए पार्क करने का किराया पांच हजार रुपए तय है. अभी तक यहां पर निजी विमानों को रात में रोकने की इजाजत नहीं थी. निजी विमानों को पार्क करने से सम्बंधित उद्यमियों से एयरपोर्ट अथॉरिटी की बात चल रही है. उद्यमियों की तरफ से प्रपोजल दे दिया गया है. जल्द ही दिल्ली से इस पर मुहर लग जाएगी. इसके बाद आगे की प्रक्रिया स्थानीय स्तर पर शुरू की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

81वें जन्मदिन पर मुलायम ने काटा केक, कार्यकर्ताओं को दिया टिप्स
Loading...

बीजेपी MP ने कहा- कलयुग में बंदर हो गए हैं अत्याचारी, सजा का हो प्रावधान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 3:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...