IPS सुरेंद्र दास की मौत का सच आया सामने, सुसाइड नोट में लिखी ये बातें

एसपी सुरेंद्र दास ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह पारिवारिक झगड़ों से परेशान होकर ऐसा कदम उठा रहे हैं. इसके लिए कोई भी जिम्मेदार नहीं है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 9, 2018, 3:35 PM IST
IPS सुरेंद्र दास की मौत का सच आया सामने, सुसाइड नोट में लिखी ये बातें
आईपीएस सुरेंद्र दास और रवीना सिंह
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 9, 2018, 3:35 PM IST
कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में बीते पांच दिनों से भर्ती आईपीएस सुरेंद्र दास की रविवार दोपहर इलाज के दौरान मौत हो गई. न्यूज18 के पास आईपीएस सुरेंद्र दास का एक सुसाइड नोट आया है.

नोट को उन्होंने पारिवारिक तनाव की तरफ इशारा करते हुए अपनी पत्नी डॉ. रवीना के नाम पत्र जैसा लिखा था. इस सुसाइड नोट में आत्महत्या के तरीके खोजने का जिक्र भी किया गया है. शुरुआती जांच से पता चला है कि अधिकारी ने पारिवारिक कलह के चलते जहर खाया था.

सुरेंद्र दास लिखते हैं कि वो अपनी पत्नी से बेहद प्यार करते हैं. दास अपने सुसाइट नोट में लिखते हैं कि रवीना आईएम नाॅट लायर. पुलिस को दास के घर से मिले सुसाइड नोट में भी यही बात कही गई है. हालांकि उन्होंने अपने सुसाइड नोट में किसी को दोषी नहीं ठहराया है. उन्होंने घरेलू झगड़ों का केवल जिक्र किया है.

वर्ष 2014 बैच के पुलिस सेवा के अधिकारी रहे दास की मौत के मामले में कानपुर पुलिस जांच कर रही है. पुलिस के अधिकारी सुरेंद्र दास की पत्नी डॉ. रवीना से कई बार पूछताछ कर चुकी हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

एसपी सुरेंद्र दास ने करीब 25 ग्राम सल्फास पाउडर निगला था. उन्होंने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह पारिवारिक झगड़ों से परेशान होकर ऐसा कदम उठा रहे हैं. इसके लिए कोई भी जिम्मेदार नहीं है.

दास और उनकी पत्नी रवीना सिंह के बीच अक्सर विवाद होता था. घटना वाली रात भी दोनों के बीच विवाद हुआ था. इसके बाद एसपी ने इतना बड़ा कदम उठा लिया.

सुसाइड नोट
Loading...
बता दें कि दोनों में अक्सर वेज और नॉनवेज खाने को लेकर भी विवाद होता था. बताया जा रहा है कि जन्माष्टमी के दिन पत्नी रवीना सिंह ने नॉनवेज बर्गर मंगा कर खाया था. इसके चलते दोनों में जमकर झगड़ा हुआ था. फॉरेंसिक जांच के दौरान एसपी के दोनों मोबाइल टूटे मिले थे. एसएसपी अनंत देव ने बताया कि सुरेंद्र दास के सुसाइड को लेकर पारिवारिक लोगों के अलावा उनके फॉलोअर और स्टाफ के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.

(रिपोर्ट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:

कैदियों के मनोरंजन के लिए योगी सरकार जेलों में लगाएगी 'एलईडी टीवी'

कानपुर: IPS सुरेंद्र दास की इलाज के दौरान मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

शिक्षक भर्ती की कॉपी जलाने की जांच के लिए इलाहाबाद रवाना हुई टीम

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर