Home /News /uttar-pradesh /

Kanpur IT Raid: पीयूष जैन के घर छापे में मिली डायरी, कन्नौज के दूसरे इत्र कारोबारियों में भी खलबली

Kanpur IT Raid: पीयूष जैन के घर छापे में मिली डायरी, कन्नौज के दूसरे इत्र कारोबारियों में भी खलबली

Kanpur IT Raid Piyush Jain: पीयूष जैन कन्नौज में  इत्र के बड़े व्यापारियों में शुमार किए जाते हैं

Kanpur IT Raid Piyush Jain: पीयूष जैन कन्नौज में इत्र के बड़े व्यापारियों में शुमार किए जाते हैं

Piyush Jain IT Raid: पीयूष जैन कन्नौज में इत्र के बड़े व्यापारियों में शुमार किए जाते हैं. वह 40 से ज्‍यादा कंपनियों के मालिक हैं. इनमें से दो कंपनियां मिडिल ईस्ट में हैं. कन्‍नौज में पीयुष की परफ्यूम फैक्‍ट्री, कोल्‍ड स्‍टोरेज और पेट्रोल पंप भी हैं. मुंबई में पीयूष का हेड ऑफिस है. साथ ही वहां उनका एक बंगला भी है. पीयूष जैन इत्र का सारा बिजनेस मुंबई से करते हैं, यहीं से इनका इत्र विदेशों में भी भेजा जाता है.

अधिक पढ़ें ...

    कानपुर. उत्तर प्रदेश के इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain IT Raid) के कानपुर और कन्नौज स्थित आवास पर रेड में आयकर विभाग (Kanpur IT Raid) और केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) को कुछ डायरी और बिल भी मिले हैं. इनमें कई कंपनियों से कच्चा माल खरीदने और बेचने का जिक्र है. सूत्रों के मुताबिक, छापे में शामिल टीम अब इन कंपनियों से संपर्क कर बिलों और डायरी में दर्ज जानकारी की तस्दीक करेगी. इस खबर से इत्र कारोबार से जुड़े लोगों में खलबली मची है.

    सूत्रों के मुताबिक, पीयूष जैन के घर रेड करने पहुंची टीम ने पूरे दिन मकान का कोना-कोना तलाश किया. अधिकारियों के घर की दीवारों और छतों पर लगी फॉल्स सीलिंग भी तोड़ कर जांच की. घर की तलाशी के दौरान टीम को करीब नौ ड्रम संदल मिला है. टीम ने इसे सील कर दिया है. इसके अलावा चाबियों से भरा एक झोला मिला है. इसमें घर के कमरों, कार्यालय और गोदामों की करीब तीन सौ से अधिक चाबियां हैं. टीम इन चाबियों से बंद तालों को खोलने में कई घंटे उलझी रही.

    ये भी पढ़ें- कौन हैं कानपुर के ‘धनकुबेर’ पीयूष जैन, जिनके घर से मिले कैश ही कैश, क्या हैं आरोप, जानें सबकुछ

    घर से मिली नकदी की तस्वीरें वायरल
    एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को कानपुर, गुजरात और मुंबई में कई ठिकानों पर छापेमारी शुरू की गई थी. उन्होंने कहा कि आयकर अधिकारियों ने शहर में पान मसाला और अन्य सुगंधित तंबाकू उत्पादों के ‘शिखर’ ब्रांड के निर्माण कारखाने पर भी छापा मारा. सूत्रों के मुताबिक, इस छापे में करीब 170 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की गई है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रही रेड की कुछ कथित तस्वीरों में पीयूष जैन के घर में बड़ी-बड़ी अल्मारियों में नकदी के ढेर दिखाई देते हैं.

    कौन हैं पीयूष जैन
    पीयूष जैन कन्नौज में इत्र के बड़े व्यापारियों में शुमार किए जाते हैं. वह 40 से ज्‍यादा कंपनियों के मालिक हैं. इनमें से दो कंपनियां मिडिल ईस्ट में हैं. कन्‍नौज में पीयुष की परफ्यूम फैक्‍ट्री, कोल्‍ड स्‍टोरेज और पेट्रोल पंप भी हैं. मुंबई में पीयूष का हेड ऑफिस है. साथ ही वहां उनका एक बंगला भी है. पीयूष जैन इत्र का सारा बिजनेस मुंबई से करते हैं, यहीं से इनका इत्र विदेशों में भी भेजा जाता है.

    Tags: IT Raid, Kanpur news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर