Home /News /uttar-pradesh /

Pushpraj Jain IT Raid: सपा MLC पुष्पराज जैन की बढ़ी मुश्किलें, IT आज खंगालेगी कानपुर में सबूत

Pushpraj Jain IT Raid: सपा MLC पुष्पराज जैन की बढ़ी मुश्किलें, IT आज खंगालेगी कानपुर में सबूत

आईटी टीम ने पुष्प राज जैन को हिरासत में लेकर कानपुर (Kanpur) के रास्ते में निकली है. (फाइल फोटो)

आईटी टीम ने पुष्प राज जैन को हिरासत में लेकर कानपुर (Kanpur) के रास्ते में निकली है. (फाइल फोटो)

Kanpur IT Raid: इससे पहले शनिवार शाम को अधिकारियों की टीम पुष्पराज जैन को मीडिया से बचाते हुए उनकी फैक्ट्री में भी लेकर गई थी, जहां पर भी कई कंपनियों की फाइलों के बारे में उनसे पूछताछ हुई. हालांकि उनके घर से कुल कितनी नकदी मिली है, यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है. माना जा रहा है कि पुष्पराज के घर मे दर्जनों दस्तावेजों की बरामदगी हुई है, जिसमें से आधे दस्तावेजों की जानकारी और उसकी इनकम छिपाई गई है, जिसका आंकड़ा बढ़ सकता है.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. कन्नौज के इत्र व्यापारी और सपा एमएलसी पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) उर्फ पंपी जैन के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी (Income Tax Raid) के 50 घंटे से ऊपर पूरे हो चुके हैं, लेकिन पूछताछ अभी भी जारी है. सूत्रों से मिलती जानकारी के मुताबिक, सपा एमएलसी पुष्पराज जैन के यहां पिछले कई दिनों से चल रही छापेमारी के बाद सोमवार को इनकम टैक्स की टीम ने पुष्प राज जैन को हिरासत में लेकर कानपुर (Kanpur) के रास्ते में निकली है. जहां कानपुर के घर, कार्यालय और रिश्तेदारों से पूछताछ के बाद कई अहम दस्तावेज इकट्टा कर सकती है.

इससे पहले शनिवार शाम को अधिकारियों की टीम पुष्पराज जैन को मीडिया से बचाते हुए उनकी फैक्ट्री में भी लेकर गई थी, जहां पर भी कई कंपनियों की फाइलों के बारे में उनसे पूछताछ हुई. हालांकि उनके घर से कुल कितनी नकदी मिली है, यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है. माना जा रहा है कि पुष्पराज के घर मे दर्जनों दस्तावेजों की बरामदगी हुई है, जिसमें से आधे दस्तावेजों की जानकारी और उसकी इनकम छिपाई गई है, जिसका आंकड़ा बढ़ सकता है. यही वजह है कि 50 घंटे से लगातार एमएलसी के घर में इनकम टैक्स अधिकारियों की टीम मौजूद है. इससे यह आशंका बढ़ गई है कि एमएलसी के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

कौन हैं पुष्पराज जैन?
पुष्पराज जैन को 2016 में इटावा-फर्रुखाबाद से एमएलसी के रूप में चुना गया था. वह प्रगति अरोमा ऑयल डिस्टिलर्स प्राइवेट लिमिटेड के सह-मालिक हैं. हाल के दिनों में यूपी की सियासत में चर्चा बटोर रही समाजवादी इत्र इन्हीं की कंपनी ने बनाई थी. उनके इस बिजनेस की शुरुआत उनके पिता सवैललाल जैन ने 1950 में ने शुरू की थी. पुष्पराज और उनके तीन भाई कन्नौज में व्यवसाय चलाते हैं और एक ही घर में रहते हैं. एमएलसी पुष्पराज का मुंबई में एक घर और एक कार्यालय है, जहां से मुख्य रूप से मध्य पूर्व में लगभग 12 देशों को निर्यात का सौदा होता है.

Tags: Akhilesh yadav, Bjp government, Kannauj IT Raid, Kanpur News Today, Kanpur Police, Piyush Jain IT Raid, Samajwadi party, UP Election 2022, UP news, कानपुर

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर