Home /News /uttar-pradesh /

जन्माष्टमी में पार्लर में सज रहे कान्हा

जन्माष्टमी में पार्लर में सज रहे कान्हा

कानपुर

कानपुर के गीता नगर में स्थित बुटीक में‌ भगवान श्री कृष्ण को सजाती महिला

बाल कान्हा को सजाने के लिए लोग ब्यूटी पार्लर में लेकर जा रहे हैं. सुनने में हैरानी जरूर हो रही होगी लेकिन कानपुर के गीता नगर में भगवान के मेकअप के लिए देव बुटीक व पार्लर स्थित है.

    कानपुर में जन्माष्टमी की धूम देखने को मिल रही है.लोग अपने घरों में भगवान श्री कृष्ण के जन्म उत्सव की तैयारी कर रहे हैं.वहीं मंदिरों में भी जमकर सजावट की गई है. बाल कान्हा को सजाने के लिए लोग ब्यूटी पार्लर में लेकर जा रहे हैं. सुनने में हैरानी जरूर हो रही होगी लेकिन कानपुर के गीता नगर में भगवान के मेकअप के लिए देव बुटीक व पार्लर स्थित है. जहां पर भगवान श्री कृष्ण को बकायदा सजाया जाता है जैसे ब्यूटी पार्लर में मेकअप होता है.

    तरह-तरह‌ के पैकेज भी है
     पार्लर व सैलून की तरह यहां पर भी पैकेज दिए जा रहे हैं.पैकेज में है फुल बॉडी श्रंगार, हाफ बॉडी श्रंगार, ज्वेलरी पैकेज के सज्जा आदि शामिल है. देव ब्यूटी पार्लर में भगवान की मूर्तियों को लेप लगाकर नहला कर चमकदार बनाया जाता है.मूर्ति पर विशेष रूप से तैयार चंदन और केसर के फेस पैक का इस्तेमाल किया जा रहा है.बाल गोपाल को संवारने के लिए लिपस्टिक,काजल आई लाइनर व अन्य सामान का इस्तेमाल किया जा रहा है.अपनी तरह के इस अनोखे बुटीक व पार्लर के कदरदान पूरे देश में है.

    विशेष कपड़े भी पहनाए जा रहे
    कान्हा का मेकअप करने के बाद उन्हें विशेष तरह के बनाए गए कपड़े पहनाए जाते हैं और उससे मैचिंग ज्वेलरी उन्हें पहनाई जाती है.बाजारों में मिलने वाले कपड़ों को मूर्ति में फिट करना पड़ता है जबकि यहां बुटीक में भगवान की नाप लेकर कपड़े तैयार किए जाते हैं.जो उनकी खासियत है.त्वचा की रंगत से मैच करता फाउंडेशन, पोशाक के कंट्रास्ट रंग का आईशैडो और गालों पर उभरते हुए ब्लशर के स्ट्रोक कांन्हा का रंग रूप बदल देते हैं.मेकअप होने के बाद लोग अपने कान्हा को पहचान नहीं पाते. दरअसल उनका पूरी तरीके से मेकअप और मेकओवर हो चुका होता है. देव बुटीक वब्यूटी पार्लर की संचालिका अंजलि खंडेलवाल का कहना है कि भक्त बाल गोपाल को परिवार के सदस्यों की तरह सजाते हैं. भक्तों की मांग पर भगवान कृष्ण को जन्माष्टमी पर विशेष मेकअप का पैकेज भी खासा डिमांड में है.
    न्यूज 18 लोकल के लिए आलोक तिवारी की रिपोर्ट

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर