होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /कानपुर: फिर एक साथ सामने आए 13 नए केस, अब तक एक पत्रकार सहित 7 पुलिसकर्मी भी संक्रमित

कानपुर: फिर एक साथ सामने आए 13 नए केस, अब तक एक पत्रकार सहित 7 पुलिसकर्मी भी संक्रमित

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारत की मुहिम रंग ला रही है.

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारत की मुहिम रंग ला रही है.

COVID-19: सीएमओ डॉ अशोक शुक्ला ने बताया कि शनिवार को 21 नए मामलों में 12 नए संक्रमित कुली बाजार, पांच अनवरगंज, दो रोशनन ...अधिक पढ़ें

कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की औद्योगिक नगरी कानपुर (Kanpur) में एक बार फिर कोरोना बम (Coronavirus) फूटा है. शनिवार देर रात आई रिपोर्ट में एक साथ 13 लोग संक्रमित पाए गए हैं. इनमें एक पत्रकार भी शामिल है. जबकि सात पुलिसकर्मी अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं. शनिवार को जिले में कुल 21 नए मामले सामने आए. इसी के साथ संक्रमित मरीजों की संख्या 165 हो गई है. इनमें 155 एक्टिव केस हैं. साथ लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि तीन मरीजों की मौत हो चुकी है.

सीएमओ डॉ अशोक शुक्ला ने बताया कि शनिवार को 21 नए मामलों में 12 नए संक्रमित कुली बाजार, पांच अनवरगंज, दो रोशननगर तथा एक-एक मसवानपुर और तलाकमहल क्षेत्र के हैं. इनमें अनवरगंज थाने के दो और अनवरगंज क्षेत्रधिकारी कार्यालय का एक पुलिसकर्मी शामिल है. इससे पहले भी अनवरगंज थाने व अभियोजन शाखा के एक-एक सिपाही में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज व लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) से आई कुल 284 लोगों की रिपोर्ट में 264 निगेटिव रहे.

दो और इलाके हॉटस्पॉट घोषित

सीएमओ ने बताया कि शनिवार को मसवानपुर और तलाक महल में संक्रमण के मामले सामने आने के बाद दोनों इलाकों को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया. अब इन इलाकों को सील कर यहां स्क्रीनिंग कराई जाएगी.

संक्रमित महिला व पति पर मुकदमा दर्ज

उधर रेल बाजार निवासी एक महिला व उसके पति के विरुद्ध महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है. दरअसल जमातियों के संपर्क में आई महिला की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई थी. इसके बाद जब पुलिस उसे इलाज के लिए लेने पहुंची तो वह घर पर नहीं इली. पता चला कि संक्रमण की पुष्टि से पहले ही वह पति से झगड़कर मायके चली गई थी. जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला को घर में  क्वारंटाइन रहने का निर्देश दिया था.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ. PCS अफसर के बेटे ने गर्लफ्रेंड को गिफ्ट करने के लिए लूटी थी कार, अरेस्ट

COVID-19 से जंग: कर्मचारियों के भत्तों पर रोक से कितनी भरेगी सरकार की झोली

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

Tags: Coronavirus, Coronavirus in India, Kanpur city news, Kanpur news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें