होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

कानपुर: एक साथ 58 लोगों में हुई कोरोना की पुष्टि, संवासिनी गृह की 33 लड़कियां भी संक्रमित

कानपुर: एक साथ 58 लोगों में हुई कोरोना की पुष्टि, संवासिनी गृह की 33 लड़कियां भी संक्रमित

दिल्ली सरकार ने नया कोविड रिसपॉंस प्लान तैयार किया है.  (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली सरकार ने नया कोविड रिसपॉंस प्लान तैयार किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

जिले में अब तक 882 लोग संक्रमित पाए गए हैं. जिले में कुल 333 एक्टिव केस हैं जिनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है. कोरोना संक्रमण से अब तक जिले में 30 लोगों की मौत हो चुकी है.

    कानपुर. औद्योगिक नगरी कानपुर (Kanpur) में एक बार फिर कोरोना का विस्फोट हुआ है. गुरुवार को शहर में एक साथ 58 लोगों की कोरोना (COVID-19) रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. इनमें स्वरुप नगर स्थित संवासिनी गृह की 33 लड़कियां भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. जिले में अब तक 882 लोग संक्रमित पाए गए हैं. जिले में कुल 333 एक्टिव केस हैं जिनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है. कोरोना संक्रमण से अब तक जिले में 30 लोगों की मौत हो चुकी है.

    यूपी में 15181 हुआ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

    यूपी के प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा, ‘पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 591 नए मामले सामने आये हैं. इसके साथ उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 15181 हो गया है. जबकि संकमण के उपचाराधीन मामले 5477 हैं, तो अब तक 9239 लोगों को ठीक हो जाने पर अस्पताल से छट्टी मिल चुकी है. उन्‍होंने कहा, 'मरीजों के ठीक होने की दर अभी भी 61 प्रतिशत के आसपास है. वहीं, संक्रमण की वजह से बीते 24 घंटे में 30 और मौतें हो गयीं और इस प्रकार जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 465 हो गयी है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि मंगलवार को प्रदेश में 16159 सैंपल्‍स की जांच की गयी, जो अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है. इससे पहले 15 हजार से अधिक नमूनों की जांच का आंकडा हमने पार किया था लेकिन मंगलवार को प्रदेश में छह हजार का आंकडा पार हुआ था.

    प्रसाद ने बताया कि आरोग्य सेतु ऐप का लगातार इस्तेमाल हो रहा है और इसके माध्यम से जिन लोगों को एलर्ट आये, ऐसे 84 948 लोगों को स्वास्थ्य विभाग के नियंत्रण कक्ष से फोन कर हाल चाल लिया गया और उन्हें सावधान किया गया. इनमें से 167 ने बताया कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और अस्पताल में इलाज करा रहे हैं. जबकि कुल 109 ने बताया कि वे पूर्णत: ठीक हो गये हैं, तो 3119 ने बताया कि वे पृथकवास में रह रहे हैं. उन्होंने बताया कि आशा कार्यकर्ताओं ने गांव गांव घर घर घूमकर 17 05 783 प्रवासी श्रमिकों और कामगारों का हालचाल लिया है. इनमें से 1485 लोगों में संक्रमण के कोई ना कोई लक्षण पाये गये. उनके सैंपल लेकर जांच करायी जा रही है.

    (इनपुट: अमित गंजू)

    ये भी पढ़ें:

    बाबरी विध्वंस प्रकरण: अब तक पता नहीं देने वालों को लेकर कोर्ट ने जारी किया बड़ा आदेश

    शहीद हुए मेरठ के वीर हवलदार बिपुल रॉय, किराए के मकान में रहता है परिवार, CM योगी ने दी श्रद्धांजलि

    आपके शहर से (कानपुर)

    कानपुर
    कानपुर

    Tags: Coronavirus, Kanpur city news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर