मनचलों की छेड़छाड़ से परेशान नाबालिग छात्रा ने लगाई फांसी, दो आरोपी युवक गिरफ्तार
Kanpur News in Hindi

मनचलों की छेड़छाड़ से परेशान नाबालिग छात्रा ने लगाई फांसी, दो आरोपी युवक गिरफ्तार
पीड़ित छात्रा के घर के पड़ोस में रहने वाले तीन लड़के लंबे समय से उसे तंग कर रहे थे. इससे परेशान होकर उसने अपने घर में फांसी लगा ली (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस (UP Police) ने आरोपियों पर मारपीट और आत्महत्या (Suicide) के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया लेकिन छेड़छाड़ (Eve Teasing) की धाराएं नहीं लगाईं. इसे लेकर पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में दबंग मनचलों ने एक नाबालिग छात्रा का जीना दुश्वार कर दिया. पीड़ित छात्रा ने छेड़छाड़ (Eve Teasing) से तंग आकर मौत को गले लगा लिया. आठवीं में पढ़ने वाली छात्रा ने घर में फांसी लगा कर जान (Suicide) दे दी. पुलिस ने आरोपियों पर मारपीट और आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया लेकिन छेड़छाड़ की धाराएं नहीं लगाईं. इसे लेकर पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक बिधनू थाना क्षेत्र के न्यूआजाद चौकी इलाके में रहने वाले मजदूर परिवार की 14 वर्षीय बेटी आठवीं में पढ़ती थी. शनिवार की शाम वो अपनी बीमार मां के लिए मेडिकल स्टोर पर दवा लेने गई थी. आरोप है कि जब वो दवा लेकर लौट रही थी तभी पड़ोस के रहने वाले तीन लड़के- पवन, गोपाल और अनुज ने उसका हाथ पकड़कर खींच लिया. विरोध करने पर आरोपियों ने छात्रा की पिटाई शुरू कर दी. वो किसी प्रकार बचकर घर की ओर भागी, तो मनचलते पीछा करते हुए उसके दरवाजे पर पहुंच गए. दरवाजे पर खड़ी मां ने बेटी का बचाव किया तो मनचलों ने उनसे भी मारपीट शुरू कर दी. शोर सुनकर  पड़ोसियों के आ जाने पर तीनों धमकी देते हुए भाग निकले. इसके बाद पीड़ित लड़की रोते हुए कमरे में चली गई.

मनचले युवक लंबे समय से छात्रा से छेड़छाड़ करते थे



इस बेइज्जती से आहत छात्रा ने पंखे से फांसी लगाकर खुदकशी कर ली. पीड़िता की मां ने कुछ देर बाद कमरे का दरवाजा खटखटा कर उसे आवाज दी तो अंदर से कोई उत्तर नहीं मिला. इसके बाद उन्होंने रोशनदान से झांककर देखा तो बेटी का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ था. यह देखकर वो चीख पड़ी. उनकी चीख-पुकार सुनकर वहां आए पड़ोसियों ने दरवाजे की कुंडी तोड़कर शव को फंदे से उतारा और पुलिस को जानकारी दी. पीड़िता के पिता ने बताया कि आरोपी युवक पहले भी स्कूल आते-जाते उनकी बेटी को परेशान करते थे, जिसे लेकर उन्होंने तीनों को डांटा था.
सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने मारपीट और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धाराओं में केस दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं तीसरे आरोपी की गिरफ्तार के लिए पुलिस दबिश दे रही है. पीड़िता की मां का कहना है कि छेड़छाड़ की बात बताने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों पर छेड़छाड़ की धारा नहीं लगाई. एसपी दक्षिण अपर्णा गुप्ता ने कहा कि छात्रा की आत्महत्या करने पर तीनों आरोपियों पर मारपीट और आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं नामित तीन आरोपियों में दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जबकि तीसरे की तलाश जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading