लाइव टीवी

कानपुर: नाबालिग से गैंगरेप के आरोपी युवक को पुलिस एनकाउंटर में गोली लगी, भर्ती
Kanpur News in Hindi

Shyam Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 7, 2020, 1:18 PM IST
कानपुर: नाबालिग से गैंगरेप के आरोपी युवक को पुलिस एनकाउंटर में गोली लगी, भर्ती
कानपुर में पुलिस एनकाउंटर में गोली लगने से घायल हुआ गैंगरेप का आरोपी

सजेती थाना क्षेत्र के सवाईपुर में रहने वाले 24 वर्षीय शिल्पू पर गैंगरेप (Gangrape) और अश्लील वीडियो वायरल (Video Viral) करने का आरोप है. वह पिछले 1 साल से नाबालिग लड़की को ब्लैकमेल कर अपने साथी शिवा के साथ मिलकर दुष्कर्म कर रहा था.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में पुलिस मुठभेड़ (Police Encounter) में नाबालिग से गैंगरेप (Gangrape) में शामिल आरोपी युवक गोली लग गई. पुलिस की गोली युवक के पैर में लगी है. पुलिस ने उसे घायलावस्था में हिरासत में लिया और अस्पताल में दाखिल कराया. घायल युवक के पास से पुलिस को अवैध असलहा और कारतूस मिले हैं. वहीं मुठभेड़ स्थल पहुंचकर फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य संकलन किए. बता दें परेशान नाबालिग पीड़िता दो बार सुसाइड का प्रयास कर चुकी थी.

आरोपी युवक पर ये हैं आरोप

सजेती थाना क्षेत्र के सवाईपुर में रहने वाले 24 वर्षीय शिल्पू पर गैंगरेप और अश्लील वीडियो वायरल करने का आरोप है. वह पिछले 1 साल से नाबालिग लड़की को ब्लैकमेल कर अपने साथी शिवा के साथ मिलकर दुष्कर्म कर रहा था. पीड़िता शिल्पू की पूर्व परिचित थी, जिसे एक साल पहले शिल्पू ने खाने में नशीला पदार्थ खिला कर बेहोश कर दिया. इसके बाद उसने लड़की के साथ दुष्कर्म किया और लड़की के अश्लील वीडियो बना लिए. इस वीडियो के आधार पर वह अपने दोस्त शिवा के साथ लड़की को ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करता रहा.



दोनों आरोपियों पर गैंगरेप का मामला दर्ज



पीड़िता ने तकरीबन एक महीने पहले घाटमपुर कोतवाली में मामले की शिकायत की. पुलिस ने दोनों आरोपियों पर गैंगरेप, आईटी एक्ट और पोक्सो की धारा में मामला दर्ज कर लिया. पुलिस लगातार दोनों की तलाश कर रही थी लेकिन दोनों ही पुलिस के हाथ नहीं लग रहे थे. मुखबिर ने घाटमपुर कोतवाली पुलिस को शुक्रवार देर रात शिल्पू के जमालपुर रोड के पास होने की जानकारी दी. पुलिस की टीम तभी उसे पकड़ने के लिए रवाना हो गई. पुलिस को देखते ही शिल्पू ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. इसके जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली उसके दाहिने पैर में लगी. घायल को उपचार के लिए सीएससी घाटमपुर भेजा गया. उसके पास से पुलिस को एक अवैध असलहा, एक जिंदा कारतूस, एक खोखा बरामद हुआ. पुलिस शिल्पू की गिरफ्तारी के बाद उसके साथी शिवा की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है.

सीओ घाटमपुर रवि कुमार का कहना है कि काफी समय से शिल्पू की तलाश की जा रही थी. देर रात घाटमपुर इलाके में उसके होने की सूचना मिली. इस सूचना के आधार पर पुलिस की टीम उसको पकड़ने गए रवाना हुई. यहां आरोपी युवक ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाब में गोली चलाई जो उसके पैर में लग गइ. पुलिस को अभी उसके साथी शिवा की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: टेरर फंडिंग: इंडो-नेपाल बॉर्डर से सटे जिलों के 257 मस्जिद-मदरसों की निगरानी

कानपुर हिंसा: 21 उपद्रवियों से वसूले जाएंगे 2.83 लाख, ये रही पूरी लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2020, 12:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading