होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /कानपुर: 26 मौतों का जिम्मेदार ट्रैक्टर ड्राइवर राजू गिरफ्तार, कहा-शराब के नशे में कुछ समझ नहीं आया

कानपुर: 26 मौतों का जिम्मेदार ट्रैक्टर ड्राइवर राजू गिरफ्तार, कहा-शराब के नशे में कुछ समझ नहीं आया

कानपुर हादसे के जिम्मेदार राजू को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

कानपुर हादसे के जिम्मेदार राजू को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

Kanpur Accident: हादसे के बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली में जिंदा बचे लोगों ने बताया था कि राजू नशे की हालत में ट्रैक्टर चला रहा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कानपुर हादसे का जिम्मेदार राजू गिरफ्तार
पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर हिरासत में लिया
राजू ने नशे में होने की बात कबूला

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर हादसे के जिम्मेदार व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. ट्रैक्टर-ड्राइवर राजू को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. गौरतलब है कि कानपुर में 1 अक्टूबर की रात ट्रैक्टर ट्राली पलटने से बड़ा हादसा हुआ था. जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई थी. राजू ने पुलिस को बताया कि उस दिन नशे में उसे कुछ समझ ही नहीं आया और ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलट गई. राजू ने उस दिन साथ में नशा करने वाले कुछ अन्य लोगों के नाम भी लिए हैं.

हादसे के बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली में जिंदा बचे लोगों ने बताया था कि राजू नशे की हालत में ट्रैक्टर चला रहा था. बार-बार मना करने के बाद भी उसने ट्रैक्टर की स्पीड कम नहीं की. जिसकी वजह से कानपुर हादसा हुआ था. घटना के बाद से राजू फरार चल रहा था. हादसे में राजू की मां और बेटी की भी मौत हो गई थी. लेकिन पुलिस के डर से राजू उसमें भी शामिल होने गांव नहीं पहुंचा था.

राजू को गांव में नहीं घुसने देना चाहते ग्रामीण
हादसे के बाद जब गांव के कई घरों के चिराग बुझ गए. किसी परिवार में तो सबकी मौत हो गई केवल एक ही शख्स बचा है. ऐसे में घटना को लेकर गांव वालों में इतना गुस्सा था कि वो राजू के गांव में घुसने के भी खिलाफ थे. हादसे का शिकार हुए लोगों का कहना था कि राजू को मना करने के बाद भी उसने शराब का नशा किया और लगातार तेज ट्रैक्टर चला रहा था. पूरे मामले में गांव वालों की तरफ से थाने में अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई है.

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

पुलिस ने खुद दर्ज किया केस
पुलिस, इस पूरे मामले में गांव वालों की तहरीर का इंतजार करती रही. लेकिन जब किसी ने तहरीर नहीं दी तो, पुलिस ने ही राजू पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया. जिसके बाद अब पुलिस ने राजू को गिरफ्तार कर लिया है. घाटमपुर के कोरथा गांव में अभी भी उस हादसे का गम कम नहीं हुआ है. लोगों के घरों में मातम पसरा हुआ है. वहीं दूसरी तरफ राजू के प्रति लोगों का गुस्सा भी कम नहीं हुआ है. बात करने पर लोग यही कह रहे हैं कि अगर राजू शराब नहीं पीता तो शायद यह हादसा भी नहीं होता. राजू की गिरफ्तारी के बाद कानपुर आउटर एसपी ने टीम बनाकर ट्रैक्टर चालक राजू के साथियों और ट्रैक्टर मालिक की तलाश भी तेज कर दी है. पुलिस ने कहा जल्द ही उनकी भी गिरफ्तारी होगी.

Tags: Kanpur accident, Kanpur news, Uttarpradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें