होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

DELHI-अलीगढ़ में CAA को लेकर फैली हिंसा के बाद कानपुर प्रशासन अलर्ट, कर रहा है ये काम

DELHI-अलीगढ़ में CAA को लेकर फैली हिंसा के बाद कानपुर प्रशासन अलर्ट, कर रहा है ये काम


 कानुपर में डीआईजी और एसएसपी कर रहे हैं पुलिस बल के साथ मार्च.

कानुपर में डीआईजी और एसएसपी कर रहे हैं पुलिस बल के साथ मार्च.

सीएए (CAA) और एनआरसी को लेकर दिल्‍ली (Delhi) और अलीगढ़ (Aligarh) में अचानक फैली हिंसा के बाद कानपुर प्रशासन अलर्ट हो गया है. इसी वजह से डीआईजी और एसएसपी भारी पुलिस बल के साथ शहर में मार्च कर रहे हैं.

कानुपर. देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) के अलावा उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) में अचानक सीएए (CAA) और एनआरसी को लेकर फैली हिंसा को देखते हुए कानपुर प्रशासन अलर्ट हो गया है. शहर में दंगा नियंत्रण टीम के साथ ही संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल ने गश्त के साथ निगरानी भी बढ़ा दी है. जबकि सोमवार की देर शाम डीआईजी और एसएसपी पूर्व में हुई हिंसा को देखते हुए यतीमखाना इलाके पहुंचे. इस दौरान भारी पुलिस बल के साथ आरएएफ के जवानों के साथ रुट मार्च के साथ ही लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की.

कानपुर में हुआ था बवाल
सीएए व एनआरसी को लेकर कानपुर में बीते महीने जमकर बवाल हुआ था और तीन लोगों की मौत भी हुई थी. इसके बाद से महिलाएं पार्क में विरोध कर रही हैं, लेकिन किसी प्रकार की अप्रिय घटना हाल में घटित नहीं हुई. इसके बावजूद पुलिस और प्रशासन पैनी नजर बनाये हुए है. जबकि दिल्ली व अलीगढ़ में हुए बवाल के बाद एक बार फिर शहर को अलर्ट कर दिया गया है. सोमवार को देर शाम खुद डीआईजी और एसएसपी अनन्त देव सड़कों पर निकले और पुलिस गश्ती का जायजा लिया. इस दौरान संवेदनशील क्षेत्रों में रुट मार्च किया गया.

एसएसपी ने कही ये बात
एसएसपी ने बताया कि एनआरसी व सीएए को लेकर कानपुर में इसके पहले भी असमाजिक तत्वों ने शहर में हिंसा फैलाने की कोशिश की थी. ऐसे में दोबारा माहौल न बिगड़े और अमन बना रहे यह हमारी जिम्मेदारी है. सावधानी के तहत हमने संदिग्ध जगहों पर भारी मात्रा में पुलिस को तैनात किया है. संवेदनशील जगहों पर भारी पुलिस बल के साथ आरएएफ निगरानी रख रहा है. शहर में जो भी अशांति फैलाने का प्रयास करेगा उसके खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा. शहर का माहौल किसी भी सूरत में खराब नहीं होने दिया जाएगा. साथ ही उन्‍होंने कहा कि सभी पुलिस अधीक्षकों और क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र पर पैनी नजर बनाये रखें. इसके साथ ही खुफिया विभाग को भी अलर्ट कर दिया गया है और खुफिया विभाग के इनपुट पर आगे की रणनीति बनायी जा रही है. इसके अलावा जिला प्रशासन ने संभ्रांत लोगों व शहर काजियों से बातचीत कर शहर में अमन चैन बनाये रखने की अपील की है.



ये भी पढ़ें-

दबंगों ने छात्र का अपहरण कर दी तालिबानी सजा,VIDEO VIRAL होने के बाद मचा हड़कंप



भूपेंद्र यादव का CAA पर बड़ा बयान, बोले-राजनीति चमकाने के लिए हो रहा है विरोध

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

Tags: Aligarh Muslim University, CAA, Delhi, Kanpur city news, Kanpur news, UP police

अगली ख़बर