होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Kanpur News: कानपुरवासी अब रात में भी कर सकेंगे हवाई सफर, जल्द शुरू होगी सुविधा 

Kanpur News: कानपुरवासी अब रात में भी कर सकेंगे हवाई सफर, जल्द शुरू होगी सुविधा 

Kanpur News:कानपुरवासी अब दिन ही नहीं बल्कि रात मेंभी हवाई यात्रा का लुफ्त उठा सकेंगे. कानपुर एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल का ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. यूपी के कानपुर से हवाई यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. कानपुरवासी अब दिन ही नहीं बल्कि रात में भी इस सफर का लुफ्त उठा सकेंगे. यहां से रात में फ्लाइट्स का आना-जाना जल्द ही शुरू होगा. दरअसल कानपुर एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल का काम तेजी के साथ चल रहा है. अब इसमें नाइट लैंडिंग के लिए भी इंस्ट्रूमेंट सिस्टम लगाने की तैयारी है, जिसका कार्य शुरू कर दिया गया है. जबकि मार्च 2023 तक यह टर्मिनल पूरी तरीके से बनकर तैयार हो जाएगा और रात्रि में भी यहां से फ्लाइट का आवागमन शुरू हो जाएगा. कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट टर्मिनल का कार्य काफी समय से चल रहा है. कुछ महीनों बाद ही कानपुर के लोगों को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का पूरा मजा मिलेगा. इस टर्मिनल पर अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी.

वहीं, टर्मिनल का काम लेट होने की वजह से योगी सरकार द्वारा कानपुर के अधिकारियों को फटकार भी लगाई गई थी. इसके साथ पूछा गया था कि आखिरकार काम में इतनी देरी क्यों हो रही है. इसे देखते हुए एक बार फिर से अधिकारी कार्य को तेजी से करने में जुट गए हैं, जिसके तहत एयरपोर्ट एडवाइजरी कमेटी की बैठक भी की गई. कानपुर के मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर की अध्यक्षता में यह मीटिंग की गई और नए एयरपोर्ट टर्मिनल का निरीक्षण भी किया गया.

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

रात में फ्लाइट की होगी लैंडिंग
नाइट लैंडिंग इंस्ट्रूमेंट सिस्टम को लगाने का काम भी शुरू कर दिया गया है. इसके तहत अब यहां पर रात में भी जहाज आ सकेंगे और उनकी लैंडिंग हो सकेगी. अभी तक कानपुर एयरपोर्ट में यह सुविधा नहीं थी. इस वजह से केवल दिन में ही यहां पर हवाई जहाज आते-जाते थे.

जानें क्या बोले मंडलायुक्त
डॉ. राजशेखर ने बताया कि नए एयरपोर्ट टर्मिनल का काम तेजी के साथ चल रहा है.लगभग 85 परसेंट कार्य पूरा भी कर लिया गया है. मार्च 2023 तक यह टर्मिनल बन कर पूरी तरीके से तैयार हो जाएगा. वहीं, नाइट लैंडिंग इंस्ट्रूमेंट सिस्टम का काम भी शुरू कर दिया गया है. जल्दी यह सिस्टम लगकर तैयार हो जाएगा. नए टर्मिनल के शुरू होते ही रात में जहाजों का संचालन होने लगेगा. कानपुर एक औद्योगिक क्षेत्र है. यहां पर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बन जाने से औद्योगिक विकास को भी पंख लगेंगे.

Tags: CM Yogi Adityanath, International Airport, Kanpur news, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें