Home /News /uttar-pradesh /

बड़ी लापरवाही! कानपुर में बिना रिपोर्ट आए ही दो लोगों को छोड़ा, अब मिले पॉजिटिव

बड़ी लापरवाही! कानपुर में बिना रिपोर्ट आए ही दो लोगों को छोड़ा, अब मिले पॉजिटिव

अब तक राज्य में कोरोना से संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो चुकी है.  (फाइल फोटो)

अब तक राज्य में कोरोना से संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो चुकी है. (फाइल फोटो)

वहीं इस पूरे मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अशोक कुमार शुक्ला का कहना है कि 14 दिन का क्वारंटाइन पीरियड होता है. स्टेट से आए संयुक्त निदेशक के निर्देश के बाद इन सभी को छोड़ दिया गया.

कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) जिले में एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां नारायणा मेडिकल कॉलेज में क्वारंटाइन (Quarantine) कराए गए मछरिया के मदरसा छात्र व कुली बाजार मस्जिद के इमाम को दूसरी रिपोर्ट आने से पहले ही छोड़ दिया गया. अब दो दिन बाद रविवार को आई रिपोर्ट में दोनों संक्रमित पाए गए. जिसके बाद खलबली मच गई. दोनों को तत्काल सरसौल सीएचसी में एडमिट कराया गया.

बता दें 19 दिन पूर्व नारायणा मेडिकल कॉलेज मैं भर्ती कराए गए मछरिया के शेख हिदायतुल्लाह मदरसे का एक छात्र और कुली बाजार क्षेत्र की मस्जिद के इमाम की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई. जिसके बाद स्टेट से आए संयुक्त निदेशक डॉ विकास सिंघल ने एक जांच रिपोर्ट के बाद क्वारंटाइन में रखे गए लोगों को घर भेजने के निर्देश दे दिए. जबकि इनमें से अब दोनों की रिपोर्ट इनके घर पहुंचने के बाद पॉजिटिव आई. रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में इन्हें फिर से सरसौल के सीएचसी में भर्ती कराया गया.

फिर से कराया गया एडमिट

वहीं इस पूरे मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अशोक कुमार शुक्ला का कहना है कि 14 दिन का क्वारंटाइन पीरियड होता है. स्टेट से आए संयुक्त निदेशक के निर्देश के बाद इन सभी को छोड़ दिया गया. अब जबकि दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तो इन दोनों को फिर से सरसौल के सीएससी में भर्ती कराया गया है. अब इनके संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है ताकि उनकी जांच कराई जा सके और उन्हें क्वारंटाइन भी कराया जाए.

इस पूरे मामले पर शहर काजी हाफिज अब्दुल ने बताया कि सीएमओ और उनकी टीम को पूरे सतर्कता से काम करना चाहिए. जांच रिपोर्ट का इंतजार करें और जब संतुष्ट हों तभी छुट्टी दी जाए. बता दें कानपुर में भी कोरोना का कहर जारी है. अब तक 250 से ज्यादा कोरोना के मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि 5 की मौत भी हो चुकी है. यहां तक कि हॉटस्पॉट एरिया की अगर बात की जाए तो वह भी बढ़कर 31 हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें:

यूपी में आज से शराब की बिक्री शुरू, ज्‍यादा पैसे लिए तो होगी कड़ी कार्रवाई

नोएडा में 17 मई तक बढ़ाई गई धारा 144, शादी में इतने लोग ही हो सकते हैं शामिल

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

Tags: Coronavirus, Coronavirus in India, Kanpur city news, Kanpur news

अगली ख़बर