Home /News /uttar-pradesh /

कानपुर:-मौरंगमंडी से भाजपा ‌साधेगी जमुनापार की कमान

कानपुर:-मौरंगमंडी से भाजपा ‌साधेगी जमुनापार की कमान

केशव

केशव नगर इलाके में बनकर तैयार भाजपा का कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्रीय कार्यालय

कानपुर के दक्षिण इलाके में भाजपा का नवनिर्मित क्षेत्रीय कार्यालय बनकर तैयार हो गया.तीन तल के इस कार्यालय से पदाधिकारी कानपुर दक्षिण,ग्रामीण व बुंदेलखंड क्षेत्र में भाजपा के लिए सियासी जमीन तैयार करेंगे.पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा व सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को इसका उद्घाटन करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    कानपुर के दक्षिण इलाके में भाजपा का नवनिर्मित क्षेत्रीय कार्यालय बनकर तैयार हो गया.तीन तल के इस कार्यालय से पदाधिकारी कानपुर दक्षिण,ग्रामीण व बुंदेलखंड क्षेत्र में भाजपा के लिए सियासी जमीन तैयार करेंगे.पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा व सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को इसका उद्घाटन करेंगे. बता दें कि जिस जगह पर भाजपा का कार्यालय बनकर तैयार हुआ है.वह पिछले कई सालें तक बुंदेलखंड के व्यापारियों का गढ़ रहा है. यहां पर क्षेत्र की मौरंगमंडी हुआ करती थी.जहां‌ पर बुंदेलखंड का उपहार कही जाने वाली मौरंग के दाम किए जाते रहे हैं.अब इस जगह से भाजपा भी जमुनापार की सीटों का समीकरण सेट करेगी.

    29 कमरे हैं कार्यलय में हैं मौजूद
    भाजपा के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी अनूप अवस्थी ने बताया कि कार्यलय में छोटे-बड़े मिलाकर कुल 29 कमरे बनाए गए हैं.इन्हीं कमरों में बैठकर पार्टी के पदाधिकारी भाजपा के लिए चुनावी जमीन तैयार करेंगें.कार्यालय के ग्राउंड फ्लोर पर कानपुर के ग्रामीण व दक्षिण इलाके का कार्यालय होगा.अभी तक यह कार्यालय किदवई नगर में था.इस कार्यालय से कानपुर की शहर की चार विधानसभा क्षेत्रों किदवई नगर, गोविंद नगर, कैंट और महाराजपुर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र की बिठूर व घाटमपुर विस क्षेत्रों की चुनावी रणनीति तैयार करने के साथ व गतिविधियों की मानीटरिंग की जाएगी.

    पहले तल से बुंदेलखंडी बयार रुख परखेगी भाजपा
    कार्यालय के पहले तल पर बुंदेलखंड क्षेत्र के पदाधिकारियों के बैठने की व्यवस्था की गई है.यहां पर बुंदेलखंड के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहित तमाम पदाधिकारियों के कार्यालय बनाए गए हैं.यहां से पार्टी कार्यकर्ता बुंदेलखंड की 46 विधानसभा सीटों पर कमल खिलाने का प्रयास करेंगे.पार्टी के कार्यकर्ता इसे एक सौगात के रूप में देख रहे हैं. उनका मानना है कि इस‌ कार्यालय के बनने से उनके लिए मीटिंग आदि करने में काफी आसानी होगी.

    दूसरे तल पर होगा मीटिंग हाल
    कार्यालय ‌के दूसरे तल पर एक मीटिंग हाल बनाया गया है.इसमें करीब 350 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी.इस मीटिंग हाल में ही पार्टी के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं संग बैठकर कर सियासी चर्चाएं करेंगे. इस भव्य हाल को बनाने के पीछे का उद्देश्य कार्यकर्ताओं को फील गुड कराना है.पार्टी नेताओं का मानना है कि काम करने की जगह अच्छी होने से कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार होगा.

    तीसरे तल पर होगों विभिन्न प्रकोष्ठों के कार्यालय
    पार्टी के पहले तल पार्टी की ओर से बनाए गए विभिन्न प्रकोष्ठों के आफिस होंगे.यहां पर विभिन्न प्रकोष्ठों के पदाधिकारी बैठेंगे.यहां से वह आगामी विधानसभा चुनाव में वर्ग विशेष को पार्टी की ओर लाने का प्रयास करेंगे.आईटी सेल के वार रूम भी इसी तल में बनाया जाएगा.जिससे सूबे‌ के 17 जिलों व 52 विधानसभा क्षेत्रों तक डिजिटल माध्यम से भाजपा पहुंचेगी.

    (रिपोर्ट: आलोक तिवारी)

    Tags: BJP, Bundelkhand, Jp nadda, Kanpur news, Office, UP Assembly Election, Yogi Aditya Nath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर