• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • कानपुर बुलेटिनः बजरंग दल के कार्यकताओं ने जलाया पाकिस्तान का झंडा

कानपुर बुलेटिनः बजरंग दल के कार्यकताओं ने जलाया पाकिस्तान का झंडा

कश्मीर

कश्मीर में हुई हिंदुओं की हत्या के विरोध में बजरंग दल ने किया प्रदर्शन

कानपुर में आज बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कश्मीर में हुई हिंदुओं की हत्याओं के विरोध में प्रदर्शन किया. इसके दौरान उन्होंने आतंकवाद का पुतला फूंका व पाकिस्तान का झंडा जलाया. 

  • Share this:

    कानपुर में आज बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कश्मीर में हुई हिंदुओं की हत्याओं के विरोध में प्रदर्शन किया. इसके दौरान उन्होंने आतंकवाद का पुतला फूंका व पाकिस्तान का झंडा जलाया. वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का गेस्ट हाउस में झाड़ू लगाने का वीडियो सामने आने के बाद सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से की गई टिप्पणी से आहत कांग्रेसियों ने फूलबाग स्थित वाल्मीकि प्रतिमा पर सफाई की व झाड़ू लगाई. इसके अलवा ईंट पर जीएसटी दर बढ़ाने के केंद्र सरकार के फैसले का भट्ठा मालिकों ने विरोध किया. उन्होंने बैठक कर केंद्र सरकार से जीएसटी दर बढ़ाने के फैसले को वापस लेने का अनुरोध किया है.
    आइए डालते है कानपुर के प्रमुख समाचारों पर विस्तृत नजरः

    1.कश्मीर में हुई हिंदुओं की हत्याओं के विरोध में फूंका आतंकवाद का पुतला
    कश्मीर में हुई हिंदुओं की हत्या के विरोध में कानपुर के रामादेवी चौराहे पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान का झंडा जलाया और आतंकवाद का पुतला फूंका. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पाकिस्तान की मिलीभगत से कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा मिल रहा है. इसी वजह से कश्मीर में हिंदू परिवारों पर अत्याचार किए जा रहे हैं  और सरेआम उनकी हत्याएं की जा रही है. हम लोग इसका पुरजोर विरोध करते हैं. हमारे देश की सेना पाकिस्तान की हर एक हरकत जवाब देने के लिए पूरी तरह सक्षम है.

    2. प्रियांका के खिलाफ की गई टिप्पणी से आहत कांग्रसियों ने चलाया सफाई अभियान

    सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से प्रियंका गांधी के खिलाफ की गई टिप्पणी से आहत कांग्रेस के कार्यकर्ता सफाई अभियान में लगे हुए हैं. इसी क्रम में आज शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में बाल्मीक मंदिर पहुंचकर साफ सफाई की. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को झाड़ू लगाने वाली कहा है. उससे उनकी मानसिकता का पता चलता है. उन्होंने सिर्फ प्रियंका गांधी पर नहीं बल्कि सभी सफाई कर्मचारियों व घर में साफ सफाई करने वाली महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी की है. आगामी विधानसभा चुनाव में जनता उन्हें सबक सिखाएगी.

    3. ईंट पर जीएसटी बढ़ाने का भट्ठा संचालकों ने किया विरोध
    ईँट पर पांच फीसद जीएसटी दर बढ़ने का भट्ठा संचालकों ने विरोध किया है. जिले के भट्ठा मालिकों कानपुर ईट भट्ठा एसोसिएशन के बैनर तले बैठक करके केंद्र सरकार से जीएसटी दर बढ़ाने का फैसला वापस लेने का अनुरोध किया है. एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा सरकार ने ईँट पर जीएसटी एक फीसद से बढ़ाकर 6 फीसद कर दिया गया है. इसके अलावा कोयले के दाम दो गुना हो चुके हैं. ऐसे में भट्ठा संचालकों के सामने भारी समस्याएं है.अगर सरकार ने जीएसटी दर बढ़ाने का फैसला वापस नहीं लेती तो एसोसिएशन देशव्यापी आंदोलन को विवश होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज