• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • कानपुर बुलेटिन: विशाख अय्यर बनें कानपुर के नए डीएम

कानपुर बुलेटिन: विशाख अय्यर बनें कानपुर के नए डीएम

कानपुर

कानपुर के डीएम विशाख जी. ने व्यवस्थाएं सुधारने के  कर्मचारियों को दिए निर्देश

  • Share this:

    कानपुर में आज विशाख जी. अय्यर ने ज़िलाधिकारी का पद ग्रहण किया. चार्ज लेते ही उन्होंने कलेक्ट्रेट कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. वहीं, बारिश के चलते शहर के भीतरगांव इलाक़े में कच्चा मकान गिरने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई.इसके अलावा आईएईए द्वारा आयोजित एक्सपोर्ट कांक्लेव में हिस्सा लेने केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति भी कानपुर पहुंची यहां उन्होंने महंत नरेंद्र गिरी से करीबी रिश्ता होने की बात कही. आइए डालते है कानपुर के आज के समाचारों पर विस्तृत नजर

    1:चार्ज लेते ही डीएम ने किया औचक निरीक्षण
    2011 बैच के आईएएस विशाख जी. ने शुक्रवार को कानपुर के ज़िलाधिकारी का पदभार ग्रहण किया. चार्ज लेते ही उन्होंने कलेक्ट्रेट कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान वह सबसे पहले आगन्तुक कक्ष पहुंचे. यहां उन्होंने निर्देश दिए कि हमारी प्राथमिकता जनता की समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से निस्तारण कराना है. उन्होंने कहा कि अपनी समस्या लेकर आने वासे फरियादियों के बैठने की बेहतर व्यवस्था की जाए. इसके बाद वह आईजीआरएस कक्ष पहुंचे. यहां की व्यवस्थाएं देखने के बाद उन्होंने कहा कि आर्थिक सहायता के एक भी प्रकरण पेंडिंग नही रहने चाहिए. प्राथमिकता के आधार पर  सभी का निस्तारण किया जाए. शासन की लाभकारी योजनाओं का लाभ हर पात्रों को मिले. उन्होंने एडीएम सिटी कार्यालय, एडीएम वित्त राजस्व कोर्ट,  असलाहा  अनुभाग, नजारत, मनोरंजन, अशाज्योति कैंटिंग आदि का निरीक्षण किया.
    2:कच्चा मकान गिरने से बुजुर्ग की मौत
    कानपुर में गुरुवार रात से रुक रुककर बारिश का सिलसिला जारी है. लगातार हो रही बारिश के चलते शुक्रवार सुबह साढ़ थाना क्षेत्र में भीतरगांव ब्लाक के इटहरा गांव में एक कच्चा मकान गिर गया. इस दौरान मकान में एक बुजुर्ग मौजूद था. जिसकी मलबे में दबने के कारण मौक़े पर ही मौत हो गई. बीते दिनों हुई लगातार बारिश के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में दर्जनों मकान गिरकर ध्वस्त हो गए हैं.

    3:एक्सपोर्ट कांक्लेव में साध्वी निरंजन ज्योति ने की शिरकत
    कानपुर में केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने आईआईए के कार्यक्रम में शिरकत की.यहां उन्होंने कहा कि महंत नरेंद्र गिरी के वह काफी करीब थी.वह ही उन्हें अखाड़े में लाए थे.उनकी  मौत का सच सीबीआई सामने लाएगी.सीबीआई जांच के बाद दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा.संत समाज की बात मान कर सीएम ने सीबीआई जांच की संस्तुति की.संत समाज इसके लिए सीएम योगी का आभारी रहेगा.उन्होंने कहा कि गद्दी को लेकर चल रहा विवाद अखाड़े के लोग बैठ कर सुलझा लेंगे.ओवैसी की पार्टी के यूपी में चुनाव लड़ने पर साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि पहले भी ओवैसी चुनाव लड़ने आए थे. पहले की तरह ही इस बार भी वह यूपी से विदा हो जाएंगे.उन्होंने कहा कि ओवैसी के मंचों पर एक धर्म के बैनर पोस्टर लग रहे हैं.वह समाज को बांटने का काम कर रहे हैं,निर्वाचन आयोग को संज्ञान लेना चाहिए.लोकतंत्र में मजहब के आधार पर चुनाव नही लड़ा जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज