• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • कानपुर बुलेटिन : मृतक मनीष की पत्नी ने अखिलेश यादव का किया शुकिया 

कानपुर बुलेटिन : मृतक मनीष की पत्नी ने अखिलेश यादव का किया शुकिया 

मनीष

मनीष की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता को चेक सौंपते सपा नेता

सपा के नेताओं ने 10 लाख का चेक मृतक के पिता और 10 लाख का चेक मृतक की पत्नी को सौंपा. सपाइयों ने पीड़ित परिवार को इंसाफ मिलने तक आंदोलन करने की बात कही. सपाइयों ने कहा कि हत्या का आरोप है क्योंकि पुलिसकर्मियों पर है इसलिए मामले में हीलाहवाली बढ़ती जा रही है. हत्यारोपी पुलिस वालों का पूरा ब्यौरा होने के बाद भी अभी तक उनको गिरफ्तार नहीं किया गया है.

  • Share this:

    कानपुर में आज समाजवादी पार्टी की ओर से गोरखपुर में पुलिस की बर्बरता शिकार हुए व्यापारी मनीष के परिवार की आर्थिक मदद की.  सपाइयों ने 10 लाख रुपये का चेक उनकी पत्नी व 10 लाख रुपये का चेक उनकी मां को सौंपा है. वहीं मृतक की पत्नी ने आर्थिक मदद करने के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव का शुक्रिया अदा किया. इसके अलावा लखीमपुर में हुई घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने कचहरी में प्रदर्शन किया. वहीं, पनकी थाना क्षेत्र की एमआईजी चौकी के ठीक पीछे एक घर से लाखों रुपये की चोरी का मामला प्रकाश में आया है. आइए डालते हैं कानपुर के प्रमुख समाचारों पर विस्तृत नज़रः

    1.मनीष के परिवार की सपाइयों ने की आर्थिक मदद
    गोरखपुर में पुलिस की बर्बरता का शिकार हुए मनीष गुप्ता के परिवार की सपाइयों ने आर्थिक मदद की. सपाइयों ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कहने पर पीड़ित परिवार की बीस लाख रुपए की आर्थिक मदद की. सपा के नेताओं ने 10 लाख का चेक मृतक के पिता और 10 लाख का चेक मृतक की पत्नी को सौंपा. सपाइयों ने पीड़ित परिवार को इंसाफ मिलने तक आंदोलन करने की बात कही. सपाइयों ने कहा कि हत्या का आरोप है क्योंकि पुलिसकर्मियों पर है इसलिए मामले में हीलाहवाली बढ़ती जा रही है. हत्यारोपी पुलिस वालों का पूरा ब्यौरा होने के बाद भी अभी तक उनको गिरफ्तार नहीं किया गया है. गुंडों माफियाओं की बिल्डिंग गिरवाने वाली सरकार ने अभी तक आरोपी पुलिसकर्मियों के फरार होने के बावजूद उनके घर का दरवाजा भी नहीं गिराया है. वहीं, मृतक की पत्नी ने आर्थिक मदद करने के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव न्याय की लड़ाई में आगे भी उनकी मदद करें.

    2.लखीमपुर की घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन
    बीते दिनों उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में प्रदर्शन के दौरान हादसे का शिकार हुए किसानों के समर्थन में लगातार विपक्ष सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहा है. वहीं, अब अघिवक्ताओं ने भी घटना पर विरोध जताना शुरू कर दिया है. कानपुर में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी अधिवक्ता सभा के बैनर तले अधिवक्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद व सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा है. ज्ञापन में उन्होंने माँग की है कि आरोपितों की जल्द से जल्द गिरफ्तार के लिए इस पूरी घटना की सीबीआई जाँच हो. इसके साथ ही पीड़ित परिजनों को 2 करोड़ और सरकारी नौकरी दी जाए.

    3. एमआईजी पुलिसचौकी के ठीक पीछे हुई लाखों की चोरी
    पनकी थाना क्षेत्र में चोरों के हौसलें इस कदर बुलंद हैं कि उन्होंने एमआईजी चौकी के ठीक पीछे एक घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया. घटना के वक़्त घर में ताला लगा था. पीड़ित परिवार ने बताया वह लोग किदवई नगर में बेटी के घर जागरण में गए हुए थे. जब वहाँ से वापस लौटे तो घर में सारा सामान बिखरा पड़ा था और अलमारियों के ताले टूटे थे. उन्होंने बताया कि घर से 50 हज़ार रुपये व लाखों के गहने ग़ायब है. उन्होंने मामले की तहरीर पनकी थाने में दी है. पनकी थाना प्रभारी दधिबल तिवारी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज