लाइव टीवी

कानपुर: 3 साल की मासूम के साथ रेप मामले में रिकॉर्ड 23 दिन में सजा का ऐलान

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 11, 2019, 11:53 AM IST
कानपुर: 3 साल की मासूम के साथ रेप मामले में रिकॉर्ड 23 दिन में सजा का ऐलान
कानपुर की अदालत ने महज 23 दिन में रेप के मामले में उम्रकैद और जुर्माने की सजा सुनाई है. (सांकेतिक तस्वीर)

कोर्ट ने अभियुक्त को उम्रकैद (Life Imprisonment) की सजा सुना दी और एक लाख का जुर्माना भी लगाया गया है. कानपुर नगर की अदालत में पॉक्सो (POCSO) के तहत इतनी जल्दी किसी मुकदमे की सुनवाई कर निस्तारण करने का यह पहला मामला है.

  • Share this:
कानपुर. आपने कोर्ट में लम्बित मामलों में देरी की मिसालें तो कई सुनी होंगी लेकिन कानपुर (Kanpur) में मासूम संग रेप (Rape) के मामले में पुलिस और न्यायपालिका के तालमेल ने नई मिसाल कायम कर दी है. महज 23 दिन में पुलिस ने पीड़िता को इंसाफ दिला दिया. कोर्ट ने अभियुक्त को उम्रकैद (Life Imprisonment) की सजा सुना दी और एक लाख का जुर्माना भी लगाया गया है. कानपुर नगर की अदालत में पॉक्सो (POCSO) के तहत इतनी जल्दी किसी मुकदमे की सुनवाई कर निस्तारण करने का यह पहला मामला है.

नानी के साथ खेत गई थी 3 साल की मासूम

27 जुलाई 2019 को 3 साल की मासूम अपनी नानी के साथ जानवर चराने गई खेत गई थी. शाम करीब 6 बजे गांव के ही राधेश्याम राजपूत नाम का युवक बच्ची को बहाने से खेत में बनी कोठरी में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. बच्ची की चीख सुनकर नानी कोठरी में पहुंची तो खून से लथपथ नातिन को छोड़कर राधेश्याम भाग गया. नानी मासूम को लेकर घर आई तो बेटी की मां ने बिठूर थाने में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी और बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

27 जुलाई के इस मामले में पुलिस ने 17 सितंबर को दाखिल की चार्जशीट

मामले में एसएसपी अनंत देव तिवारी ने बताया कि मामले में तेज पैरवी करते हुए पुलिस ने 17 सितंबर को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी थी. जिसके बाद मामले में दिन प्रति दिन सुनवाई हुई. पुलिस ने कोर्ट में पुख्ता सबूत रख मजबू्त पैरवी की. जिसके चलते कोर्ट ने सिर्फ 23 दिन में सुनवाई कर अभियुक्त को सजा सुना दी.

(रिपोर्ट: श्याम तिवारी)

ये भी पढ़ें:
Loading...

गोरखपुर जिला जेल में हंगामा, वर्चस्व को लेकर कैदियों के दो गुटों में मारपीट

पत्नी को दूसरे आदमी के साथ घूमते देख पति ने खोया आपा, सड़क पर सरेआम पीटा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 11:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...