Kanpur COVID-19 Update: हिस्ट्रीशीटर भी बना समाजसेवी, पुलिस ने की कार्रवाई

कोरोना संकट में हिस्ट्रीशीटर भी बने समाजसेवी
कोरोना संकट में हिस्ट्रीशीटर भी बने समाजसेवी

कल्याणपुर के थानाध्यक्ष अजय सेठ का कहना है कि पार्षद और उसके साथी रसोई संचालित करने की आड़ में मनमानी कर रहे थे. जिन पर लॉकडाउन उलंघन की कार्रवाई की गयी है.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश में 15 जिलों में लॉक डाउन (Lockdown) के बीच हॉटस्पॉट इलाकों (Hotspot Area) को सील (Seal) किया गया है. इसी कड़ी में कानपुर जिले में कल्याणपुर शहर में लॉकडाउन लागू होने के बाद से वार्ड 23 के पार्षद और इलाके के हिस्ट्रीशीटर संजय यादव क्षेत्र के आवास विकास तीन स्थित गजानन स्कूल में जनता रसोई चलवा रहे थे. गुरुवार को पार्षद ने अपनी जनता रसोई बंद कर दी. पार्षद संजय यादव ने बताया बुधवार को आवास विकास तीन चौकी इंचार्ज 6-7 सिपाहियों के साथ आए और उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि रसोई का काम बंद कर दो नहीं तो सभी को उठाकर हम बंद कर देंगे. बताया कि पुलिस के भय से हमारा कोई भी कार्यकर्ता आज नहीं आया, लिहाजा रसोई बंद करनी पड़ी. यह भी कहा कि कोई उच्च अधिकारी हम पर कार्रवाई ना होने का आश्वासन देगा, तभी हम रसोई चालू करेंगे.

हिस्ट्रीशीटर पार्षद पर कल्याणपुर में 9 मामले दर्ज

वहीं पार्षद की शह पर लोगों ने चौकी का घेराव कर खाना मांगा. चौकी इंचार्ज आनंद द्विवेदी ने कुछ लोगों के बीच लंच पैकेट का वितरण किया और जो शेष लोग रह गए थे, उनका नाम नोट किया और घर खाना पहुंचाने का आश्वासन दिया. वहीं पार्षद सहित तीन दर्जन लोगों पर धारा-188 और 271 में मामला दर्ज कर लिया. पार्षद संजय यादव थाने का हिस्ट्रीशीटर है. जिस पर कल्याणपुर थाने में 9 मामले दर्ज है. पुलिस ने पार्षद व उसके सहयोगी रंजन राजपूत पर शराब बिक्री का आरोप भी लगाया. कल्याणपुर के थानाध्यक्ष अजय सेठ का कहना है कि पार्षद और उसके साथी रसोई संचालित करने की आड़ में मनमानी कर रहे थे. जिन पर लॉकडाउन उलंघन की कार्रवाई की गयी है.



कानपुर के हॉटस्पॉट इलाके
हलीम मुस्लिम, चमनगंज, हुमायू मस्जिद, कर्नलगंज, हाजी इनायत मस्जिद ,कुलीबाजार, शेखलालमन मस्जिद, कुलीबाजार, हातावाली मस्जिद, कुलीबाजार, खैर मस्जिद, मछरिया, नसीमाबाद, मस्जिद, मछरिया, मदरसा हिदायतउल्ला, मछरिया, सूफा मस्जिद, बाबूपुरवा, बिलाल मस्जिद,बाबूपुरवा, काजियानी मस्जिद, घाटमपुर, रहमनिया मस्जिद,घाटमपुर, बड़ी मस्जिद, बरीपाल सजेती शामिल हैं.

15 जिलों में कोरोना हॉटस्‍पॉट
इससे पहले गृह विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने बुधवार को बताया इन 15 जिलों- आगरा, लखनऊ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर (नोएडा), फिरोजाबाद, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, बस्ती, महाराजगंज, सीतापुर और सहारनपुर में कोविड-19 के ‘हॉट स्पॉट’ (कोरोना वायरस संक्रमण से अत्यधिक प्रभावित क्षेत्रों) को चिह्नित करके आवश्यक कार्यवाही की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

खबरदार! UP में किया COVID-19 Lockdown का उल्लंघन या फैलाई फर्जी खबर तो जाएंगे जेल, 39,857 लोगों पर केस दर्ज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज