कानपुर: एक्टिव हैं प्रेमी जोड़े का वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गैंग, इस IPS ने दिए साक्ष्य तो हरकत में आई पुलिस

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के रसूलाबाद क्षेत्र में कुछ ऐसे गिरोह सक्रिय हैं, जो सुनसान स्थानों पर मिलने वाले प्रेमी युगलों के अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करते हैं. कुछ युवतियों को वेश्यावृत्ति जैसी धंधे में उतारने की भी कोशिश करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2020, 4:06 PM IST
  • Share this:
कानपुर. यूपी के जनपद कानपुर देहात (Kanpur Dehat) में प्रेमी जोड़ों के अश्लील वीडियो (Obscene Videos) बनाकर उन्हें ब्लैकमेल (Blackmailing Gang) करने का गैंग सक्रिय है. यह गैंग वीडियो बनाकर न सिर्फ इन प्रेमी जोड़ों से मोटी रकम ऐंठता है बल्कि युवतियों से जबरन शारीरिक संबंध भी बनाता है. कानपुर देहात के रसूलाबाद क्षेत्र में कुछ ऐसे गिरोह सक्रिय हैं, जो सुनसान स्थानों पर मिलने वाले प्रेमी युगलों के अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करते हैं. कुछ युवतियों को वेश्यावृत्ति जैसी धंधे में उतारने की भी कोशिश करते हैं.

आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने एसपी कानपुर देहात को भेजा साक्ष्य

आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने ऐसे गिरोहों पर कार्रवाई के लिए एसपी कानपुर देहात को पत्र भेजा है. साथ ही 19 वीडियो भी साक्ष्य के तौर पर भेजे हैं. इसे एसपी ने गंभीरता से लिया है. पुलिस ने ऐसे लोगों को चिह्नित करने का काम शुरू कर दिया है. आईपीएस अमिताभ ठाकुर के पत्र के मुताबिक, रसूलाबाद क्षेत्र में सुनसान स्थानों में मिलने वाले प्रेमी युगलों के अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल किया जाता है. उन्होंने बताया कि कई गिरोह संगठित होकर इस तरह का काम कर रहे हैं. गिरोह के लोग प्रेमी से मिलने जाने वाली युवतियों को शिकार बना रहे हैं. वह ऐसे लोगों पर पहले से ही नजर रखते हैं. क्षेत्र के सुनसान स्थान, खाली मकान व बंद पड़े ईंट भट्ठे में जाने वाले प्रेमी युगलों को निशाना बनाते हैं.
वहां गिरोह के लोग छात्राओं व युवतियों के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाते हैं. प्रेमी युगलों से रुपये ऐंठते हैं. ऐसा करने वाले कभी खुद को पुलिस तो कभी एंटी करप्शन टीम, एंटी रोमियो टीम का सदस्य व पत्रकार बताते हैं.
बदनामी के डर से नहीं करते शिकायत



इससे प्रेमी युगल उनके झांसे में आकर अपना शोषण कराते रहते हैं. बदनामी न हो इसके चलते वह कार्रवाई के लिए शिकायत नहीं कर पाते. युवतियों के फोन नंबर लेकर उनसे वेश्यावृत्ति जैसे धंधे में आने के लिए मजबूर करने की कोशिश करते हैं. भेजे गए वीडियो में शारीरिक संबंध बनाते हुए, रुपयों की मांग करते व मारपीट करते युवक दिख रहे हैं. साथ ही पीड़ित युवतियां रोते दिखाई पड़ती हैं.

रोने के बाद भी नहीं पसीजते गिरोह के लोग
गिरोह के लोग इतने क्रूर हैं कि जिन युवतियों व छात्राओं को वह अकेले में प्रेमी के साथ पकड़ लेते हैं. उन्हें पहले थाने चलने के लिए धमकाते हैं. साथ ही फिर उनके घर के लोगों के फोन नंबर मांगते हैं. इस पर प्रेमी युगल उनके सामने गिड़गिड़ाने लगते हैं. वीडियो में कई किशोरियां रोते हुए दिख रही हैं. फिर भी उनके साथ मारपीट की जा रही है. उन्हें संबंध बनाने के लिए मजबूर किया जा रहा है. एक वीडियो में तो युवक एक युवती को जबरन घसीटते हुए ले जाते दिख रहा है.

हाईवे के कुछ होटलों में हो रही ब्लैकमेलिंग  
जिले में रनियां व जैनपुर क्षेत्र में संचालित होटल व ढाबों में वेश्यावृत्ति का धंधा तेजी से फलफूल रहा है. कई होटल तो इसी धंधे के दम पर ही चल रहे हैं. यहां जिले के अलावा कानपुर शहर से बड़ी संख्या में प्रेमी जोड़े आते रहते हैं. होटल संचालक कुछ घंटों के लिए कमरा देने पर मनमाने दाम वसूलते हैं. किराया महंगा होने की बात पर वह पुलिस को मैनेज करने का पैसा भी लगने की बात कहते हैं. वहीं रायपुर व गजनेर क्षेत्र के आसपास सुनसान स्थानों में प्रेमी युगलों के वीडियो बनाने का गिरोह सक्रिय है. कुछ होटलों में भी ब्लैकमेलिंग करने के मामले सामने आ चुके हैं. इसी तरह से शिवली क्षेत्र के सुनसान इलाकों में तो पुलिस वाले ही ऐसे प्रेमी युगलों की तलाश में घूमते रहते हैं. पुलिस कर्मी ही उनका वीडियो बनाकर शोषण करते हैं.महिलाओं के अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करना बहुत ही जघन्य और गम्भीर अपराध है. पुलिस को ऐसे लोगो पर मुकदमा दर्ज करके कठोर कार्यवाही करनी चाहिये. जिससे महिलाओं के प्रति इस तरीके से कोई अपराध न कर सके.

एसपी ने कही ये बात

एसपी केशव कुमार चौधरी ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है. कुछ वीडियो मिले हैं. इसकी जांच सीओ रसूलाबाद को सौंपी गई है. वीडियो का सघन परीक्षण करने के बाद उसमें दिखने वाले युवक व युवतियों को चिह्नित किया जाएगा. इसके बाद ठगी व शोषण करने वाले लोगों पर कठोर कार्रवाई होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज