Home /News /uttar-pradesh /

कानपुर:-जीका वायरस से डरे नहीं,बल्कि पाज़िटिविटी के साथ लड़ें 

कानपुर:-जीका वायरस से डरे नहीं,बल्कि पाज़िटिविटी के साथ लड़ें 

श्याम

श्याम नगर इलाके में जीका से बचाव व लक्षण के लगाए गए हैं पोस्टर

कानपुर में जीका वायरस के अब तक 108  केस आ चुके हैं.वही 17 मरीज स्वस्थ भी होकर चुके हैं.अब एक्टिव केसों की संख्या 91 रह गई हैं.ऐसे में कहा जा सकता है कि शहर से जीका का प्रकोप कम हो रहा है.इतना ही नहीं जीका को मात दे चुके लोगों का कहना है कि इससे डरने की जरूरत नहीं है. डाक्टर की सलाह और होम आइसोलेशन के बल पर इस वायरस पर जीत हासिल की जा सकती है. 

अधिक पढ़ें ...

    कानपुर में जीका वायरस के अब तक 108 केस आ चुके हैं. वही, 17 मरीज स्वस्थ भी होकर चुके हैं. अब एक्टिव केसों की संख्या 91 रह गई हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि शहर से जीका का प्रकोप कम हो रहा है.इतना ही नहीं जीका को मात दे चुके लोगों का कहना है कि इससे डरने की जरूरत नहीं है. डाक्टर की सलाह और होम आइसोलेशन के बल पर इस वायरस पर जीत हासिल की जा सकती है.
    डाक्टर की सलाह और पाजिटिव एप्रोच‌ के दम पर दी मात
    जीका को मात देने वाले लक्ष्मी नारायण की माने तो उन्होंने पाज़िटिव रहकर व डाक्टर की बताई सलाह के आधार पर इसे माते दे दी. सबसे जरूरी है कि इस वायरस को अपने दिमाग पर हावी न होने दे. उन्होंने बताया कि आइसोलेशन के दौरान वह मच्छरदानी के भीतर रहते थे और पौष्टिक आहार लेते थे. इस दौरान कभी भी ऐसा नहीं लगा कि इसे मात नहीं दे पाएंगे. उन्होंने बताया कि अब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है. रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अह उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है.

    लक्षणों के मुताबिक किया जा रहा ट्रीटमेंट
    श्याम नगर इलाके में जीका वायरस की निगरानी में लगी डा. माधवी सिंह ने बताया कि अभी तक सभी मरीजों में फीवर व थ्रोट में इंफेक्शन व कोल्ड की हिस्ट्री मिली है. लेकिन, किसी में भी गंभीर लक्षण सामने नहीं आए है. उनके मुताबिक मरीजों का लक्षणों के आधार ट्रीटमेंट किया जा रहा है. लोगों से अनुरोध है कि वह अपने आसपास मच्छर न इकट्ठा न होने दे व मच्छरदानी का प्रयोग करें
    (रिपोर्ट:आलोक तिवारी)

    Tags: Kanpur news, Patients, Zika Virus

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर