कानपुर एनकाउंटर: बिल्हौर सीओ, एसओ शिवराजपुर सहित इन 8 पुलिसकर्मियों ने फर्ज निभाते हुए दी शहादत
Kanpur News in Hindi

कानपुर एनकाउंटर: बिल्हौर सीओ, एसओ शिवराजपुर सहित इन 8 पुलिसकर्मियों ने फर्ज निभाते हुए दी शहादत
शहीद एसओ महेश यादव (बाएं) और सीओ देवेंद्र मिश्र

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कानपुर नगर में कर्तव्यपालन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले 8 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. पुलिस कार्मिको की शहादत को शत् शत् नमन करते हुए मुख्यमंत्री ने इनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे (Vikas Dubey) को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. बिल्‍हौर के सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. एसओ बिठूर समेत 6 पुलिसकर्मी गम्भीर रूप से घायल हैं. सभी घायल पुलिसकर्मियों को गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने कानपुर नगर में कर्तव्यपालन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले 8 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. पुलिस कार्मिको की शहादत को शत् शत् नमन करते हुए मुख्यमंत्री ने इनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है.

सीएम योगी ने सख्त कार्रवाई कर रिपोर्ट की तलब



मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को इस दुर्दांत घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने तथा तत्काल मौके की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. बता दें 2/3 जुलाई, 2020 की रात ग्राम बिकरू, थाना चौबेपुर, जनपद कानपुर नगर में गांव के ही एक व्यक्ति की शिकायत पर एक शातिर अपराधी विकास दुबे को पकड़ने गई कानपुर पुलिस टीम पर अकस्मात उक्त अपराधी और उसके साथियों ने छत से फायर कर दिया. इसमें एक पुलिस क्षेत्राधिकारी, 3 सब इंस्पेक्टर एवं 4 कांस्टेबल मौके पर शहीद हो गए हैं.
सर्च ऑपरेशन जारी

डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि हत्या के प्रयास मामले में दबिश देने गई टीम पर घात लगाकर फायरिंग की गई. एक सीओ, 1 एसओ, 1 चौकी इंचार्ज, 5 सिपाही शहीद हुए हैं. इसके अलावा 4 सिपाही घायल हैं, जिनमें एक गंभीर है. घायलों के उचित इलाज के निर्देश दिए गए हैं. आरोपी 7-8 के करीब हो सकते हैं. आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए पड़ोसी जिलों की पुलिस को भी लगाया गया है. आरोपी की गिरफ्तारी में एसटीएफ को भी लगाया गया है. लखनऊ से एक फॉरेंसिक की टीम भी कानपुर जा रही है. कानपुर देहात में एनकाउंटर के बाद जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं. पूरे गांव में पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है.

मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम

1-देवेंद्र कुमार मिश्र, सीओ बिल्हौर

2-महेश यादव, एसओ शिवराजपुर

3-अनूप कुमार, चौकी इंचार्ज मंधना

4-नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर

5-सुल्तान सिंह, कांस्टेबल थाना चौबेपुर

6-राहुल, कांस्टेबल बिठूर

7-जितेंद्र, कांस्टेबल बिठूर

8-बबलू, कांस्टेबल बिठूर

मुठभेड़ में घायल पुलिसकर्मियों के नाम

1-कौशलेंद्र प्रताप सिंह, एसओ बिठूर

2-अजय सिंह सेंगर, सिपाही बिठूर

3-अजय कश्यप, सिपाही शिवराजपुर

4- होमगार्ड जयराम पटेल

5-एसआई सुधाकर पांडे, चौबेपुर

6-शिव मूरत, सिपाही बिठूर

7-विकास बाबू, प्राइवेट व्यक्ति,चौबेपुर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading