कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे सहित 35 लोगों पर दर्ज हुई FIR, रात भर कई गांवों में छापेमारी
Kanpur News in Hindi

कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे सहित 35 लोगों पर दर्ज हुई FIR, रात भर कई गांवों में छापेमारी
कानपुर के चौबेपुर में विकास दुबे सहित 35 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

कानपुर (Kanpur) के चौबेपुर थाने में फरार अभियुक्त विकास दुबे (Vikas Dubey) सहित 35 लोगों पर हत्या, लूट, 7 सीएलए, सरकारी कार्य में बाधा सहित कई धाराओं में ये मुकदमा दर्ज किया गया है.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में पुलिसकर्मियों की हत्या और हथियारों की लूट के मामले में फरार अभियुक्त विकास दुबे (Vikas Dubey) सहित 35 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. हत्या, लूट, 7 सीएलए, सरकारी कार्य में बाधा सहित कई धाराओं में ये मुकदमा दर्ज किया गया है. चौबेपुर थाने में एफआईआर दर्ज हुई है. उधर लखनऊ में विकास दुबे के घर पर छापेमारी  में विकास के भाई की पत्नी के पास लाइसेंसी रिवाल्वर मिली है. इस रिवाल्वर के लाइसेंस की पुलिस जांच कर रही है.

रात भर चली छापेमारी पर सफलता हाथ नहीं

उधर पुलिस की 100 से ज्यादा टीमें विकास दुबे की गिरफ्तारी में छापेमारी कर रही हैं. इसके तहत शुक्रवार पूरी रात कई गांवों में छापेमारी की गई. इनमें रूरा, रसूलाबाद समेत विकास के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई. फिलहाल पुलिस को सफलता हाथ नहीं लगी है. उधर वारदात के बाद आरोपी विकास दुबे के गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. गांव में ज्यादातर घरों में ताला लग गया है. वहीं विकास की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपये इनाम की घोषणा भी कर दी गई है.



पनाह देने वालों पर भी कार्रवाई: डीजीपी
मामले में डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि इन अपराधियों को किसी को भी पनाह नहीं देनी चाहिए. जो भी इन्हें पनाह देगा, उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं एडीजी काननून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि कोई भी बख्शा नहीं जाएगा, कार्रवाई जारी है. एसटीएफ को भी लगाया गया है. 100 से अधिक टीमें विकास की तलाश में छापेमारी कर रही हैं.

विकास के घर से मिले दो फोन

उधर चौबेपुर के बिकरू गांव में विकास दुबे के घर से पुलिस को दो मोबाइल फोन मिले हैं. पता चला है कि इससे पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं. पुलिस कॉल रिकॉर्ड की छानबीन में जुटी है. पता लगाया जा रहा है कि 48 घंटे में किन-किन लोगों से इन फोन से संपर्क किया गया? पुलिस इन सभी को ट्रैक कर रही है.

सूचना देने वाले की पहचान रहेगी गुप्त

वहीं पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने ऐलान किया गया है कि विकास दुबे की सूचना देने वाले को 50,000 का इनाम मिलेगा. कोई भी शख्स 9454400211 पर संपर्क कर सकता है. सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गोपनीय रखा जाएगा.

रसूलाबाद कोतवाली पुलिस ने एक को उठाया

उधर आरोपी विकास दुबे की तलाश में छापेमारी जारी पुलिस की छापेमारी से इलाके में हड़कम्प है. पता चला है कि रसूलाबाद कोतवाली पुलिस ने कस्बा इलाके में छापेमारी की है. यहां एक संदिग्ध युवक से पूछताछ जारी है.

मां ने कहा- अगर पकड़ लो तो जान से मार देना

कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने के आरोपी विकास दुबे की मां ने अब चौंकाने वाला बयान दिया है. दुबे की मां ने कहा कि विकास दुबे को पुलिस के सामने समर्पण (Surrender) कर देना चाहिए. यदि वो ऐसे ही भागता रहा तो एक दिन पुलिस उसका एनकाउंटर कर देगी. साथ ही विकास दुबे की मां सरला देवी ने कहा कि यदि पुलिस उसे पकड़ने में कामयाब रहती है तो उसे मार देना चाहिए, क्योंकि जो उसने किया है वो बहुत गलत है.

इनपुट: श्याम तिवारी/सौरभ मिश्रा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading