कानपुर एनकाउंटर: Forensic टीम का खुलासा, AK-47 से बरसाई गईं पुलिस पर गोलियां
Kanpur News in Hindi

कानपुर एनकाउंटर: Forensic टीम का खुलासा, AK-47 से बरसाई गईं पुलिस पर गोलियां
कानपुर एनकाउंटर में फॉरेंसिक टीम ने बड़ा खुलासा किया है.

कानपुर एनकाउंटर: न्यूज़ 18 इंडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में फॉरेंसिक टीम (Forensic Team) के सदस्य का कहना है कि घटनास्थल पर जो गोलियां चलीं, उनमें रायफल और एके-47 से पुलिस पर फायर किया गया. लगभग 50 से ज्यादा उन्हें उनको खोखे मिले हैं.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में चौबेपुर थाना क्षेत्र बिकरू गांव में पुलिस पर हमले की जांच लगातार जारी है. एक तरफ पुलिस की 100 से ज्यादा टीमें फरार अपराधी विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए प्रदेश भर में दबिश दे  रही हैं. वहीं दूसरी तरफ कुछ टीमें नेपाल भी भेजी गई हैं. यही नहीं मामले में कुछ पुलिसकर्मियों की संदिग्घ भूमिका को लेकर अलग से जांच की जा रही है. इसी क्रम में चौबेपुर के एसओ निलंबित कर दिया गया है. आईजी मोहित अग्रवाल का कहना है कि जांच में जो भी पुलिसकर्मी दोषी पाया जाएगा, उसकी बर्खास्तगी होगी और गिरफ्तारी भी होगी.

न्यूज 18 ने बताया था एके-47 से किया गया फायर

उधर मौका-ए-वारदात से फॉरेंसिक टीम ने सबूत इकट्ठा कर लिए हैं. इसमें खुलासा हुआ है कि चौबेपुर थाने के बिकरु गांव में बदमाशों ने ऑटोमैटिक राइफलों से पुलिस पर फायरिंग की. फोरेंसिक टीम के जांच अधिकारी ने खुलासा किया है कि राइफलों से ज्यादा गोलियां पुलिस पार्टी पर चलाई गई हैं. बता दें घटना के फौरन बाद ही न्यूज 18 ने इस बात की तरफ इशारा किया था और एके-47 के इस्तेमाल की बात सामने लाई थी. मामले में डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा था कि सॉफिस्टिकेटेड वेपन से फायर करने की जानकारी मिली है, हालांकि फॉरेंसिक जांच के बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकता है.



50 से ज्यादा कारतूस मिले
न्यूज़ 18 इंडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में फॉरेंसिक टीम के सदस्य का कहना है कि घटनास्थल पर जो गोलियां चलीं, उनमें रायफल और एके-47 से पुलिस पर फायर किया गया. लगभग 50 से ज्यादा उन्हें उनको खोखे मिले हैं, जो अलग-अलग हैं. फॉरेंसिक टीम ने इलाके से, उसकी घर से, छत से सबूत इकट्ठा किया है. विकास का घर, उसके मामा का घर, पड़ोस से सबूत लिए गए हैं. मौके से गोलियां, कार्टेज, राइफल के कारतूस और एके 47 के खोखे बरामद हुए हैं.

उन्होंने बताया कि घटनास्थल के आसपास से 50 के आसपास कारतूस, कार्टेज और खोखे मिले हैं. राइफल से ज्यादा गोलियां पुलिस पर मारी गई हैं. बदमाशों को पुलिस की तरफ से गोलियां लगी है, ऐसा कोई सबूत अभी तक नहीं मिला है.

रिपोर्ट: दीपक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading