कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे की कॉल डिटेल में मिले कई पुलिसकर्मियों के नंबर, 24 घंटे में कई बार बातचीत
Kanpur News in Hindi

कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे की कॉल डिटेल में मिले कई पुलिसकर्मियों के नंबर, 24 घंटे में कई बार बातचीत
फरार अपराधी विकास दुबे की कॉल डिटेल में कई पुलिसवालों के नंबर मिले हैं.

कानपुर (Kanpur) एनकाउंटर मामले में एसटीएफ, क्राइम ब्रांच और जिला पुलिस ने 30 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. इनसे लगातार पूछताछ जारी है.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश कानपुर (Kanpur) में चौबेपुर के बिक्ररू गांव में 8 पुलिसकर्मी शहीद होने के मामले में एसटीएफ, क्राइम ब्रांच और जिला पुलिस ने 30 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. इनसे लगातार पूछताछ जारी है. उधर सूत्रों के अनुसार विकास दुबे की कॉल डिटेल में कई पुलिस वालों के नंबर मिले हैं. पता चला है कि मुठभेड़ की रात तक 24 घंटे में इन लोगों से विकास दुबे की कई बार बातचीत हुई. इस संबंध में पुलिस पूछताछ कर रही है. माना जा रहा है कि जल्द ही इसमें बड़ी गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

बता दें हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके शूटर गैंग ने जिस तरह से जघन्य हत्याकांड को प्लानिंग के तहत अंजाम दिया, उसने पुलिस विभाग की गोपनीयता पर सवाल खड़े किए हैं. अधिकारियों को आशंका है कि पुलिस महकमे के ही किसी भेदिए ने चौबेपुर थाने से फोर्स के चलने और गांव पहुंचने तक पल-पल की मूवमेंट की जानकारी विकास दुबे को दी थी.





मोबाइल कॉल डिटेल का हो रहा इंतजार
इसी की जांच में शक के आधार पर चौबेपुर थाने के एक दरोगा, सिपाही और होमगार्ड के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है. सूत्रों के अनुसार मेाबाइल कॉल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

एसओ चौबेपुर पर उठ रहे सवाल

उधर ये भी पता चला है कि पीड़ित राहुल तिवारी पर जानलेवा हमले की एफआईआर दर्ज करने के बजाए एसओ चौबेपुर विनय तिवारी विकास दुबे के यहां समझौता कराने पहुंचे थे. इस दौरान राहुल तिवारी को पीटने के साथ एसओ विनय तिवारी को भी विकास ने बेइज्जत किया था. यही नहीं बताया जा रहा है कि देर रात विकास दुबे की गिरफ्तारी को दबिश देने गई टीम में एसओ चौबेपुर सबसे पीछे थे. मामले में एसओ चौबेपुर की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं. हालांकि आलाधिकारी इस विषय पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

इनपुट: अमित गंजू/श्याम तिवारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading