अपना शहर चुनें

States

कानपुर: किसानों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे सपा के दो विधायक गिरफ्तार, कई जगह हंगामा

आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी के नेताओं और विधायकों ने कानपुर में सड़कों पर निकलकर विरोध-प्रदर्शन किया  (फाइल फोटो)
आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी के नेताओं और विधायकों ने कानपुर में सड़कों पर निकलकर विरोध-प्रदर्शन किया (फाइल फोटो)

कानपुर में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने झंडारोहण के बाद जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. सपा नेताओं ने शहर में ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकालने का प्रयास किया. पुलिस ने इसका सख्ती से विरोध किया तो दोनों के बीच टकराव के आसार बनने के साथ झड़प हो गई

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 7:54 PM IST
  • Share this:
कानपुर. देश के 72वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसानों के समर्थन में किए गए आंदोलन ने पुलिस की नींद उड़ाए रखी. मंगलवार को दिल्ली में किसान परेड (Farmers Parade) के समर्थन में कानपुर (Kanpur) में भी हंगामा देखने को मिला. यहां समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने झंडारोहण के बाद जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. सपा नेताओं ने शहर में ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकालने का प्रयास किया. पुलिस ने इसका सख्ती से विरोध किया तो दोनों के बीच टकराव के आसार बनने के साथ झड़प हो गई. इसके बाद पुलिस ने सपा के विधायक और उनके समर्थकों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया.

दरअसल दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी द्वारा किए गए प्रदर्शन की घोषणा को देखते हुए पुलिस और प्रशासन पूरी तरह अलर्ट था. नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में बुलाए गए ट्रैक्टर परेड में शामिल होने वाले यहां के किसानों पर भी पुलिस की नजर थी. इसको लेकर मंगलवार को कानपुर के तकरीबन सभी सड़कों पर नाकाबंदी रही. जीटी रोड, हाईवे, एक्सप्रेस-वे पर पुलिस चौकस रही. ट्रैक्टर लेकर निकले किसानों को कानपुर सीमा से आगे नहीं बढ़ने दिया गया. पुलिस ने सपा के विधायक अमिताभ बाजपेई और इरफान सोलंकी के घर के बाहर सुबह से ही पहरा बिठा दिया था. सपा विधायक इसके बाद भी अपने समर्थकों के साथ बाहर निकले और अपना विरोध दर्ज कराया.





किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर रैली निकालने के प्रयास में SP के दो विधायक गिरफ्तार
बताया गया है कि एकता चौकी पर भारी फोर्स मौजूद रही. सपा विधायक ने यहां से निकलने का प्रयास किया तो पुलिस अधिकारियों ने उन्हें तत्काल रोक दिया. इसपर विधायक और समर्थकों ने हंगामा खड़ा कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने विधायक और उनके समर्थकों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया. वहीं सपा के एक और विधायक इरफान सोलंकी भी किसानों के समर्थन में सड़क पर उतर आए. उनके साथ भी समर्थकों की फौज थी. उनके शिक्षक पार्क तक जलूस लेकर पहुंचते ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया. पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रव मचा रहे लोगों को वहां से खदेड़ दिया. पुलिस द्वारा विधायक इरफान सोलंकी को उनके समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया गया. इसके अलावा बिठूर पुलिस ने भी कई सपा नेताओं को प्रदर्शन किए जाने पर गिरफ्तार किया है.

किसानों के समर्थन में कानपुर में कई जगहों पर प्रदर्शन देखने को मिले हैं. यहां के एक भाजपा पार्षद राघवेंद्र मिश्रा ने ही किसानों के समर्थन में रैली निकालने का प्रयास किया. पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. बाद में उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज