Home /News /uttar-pradesh /

 कानपुर:-अपनी सरजमीं पर जीत से WTC का आगाज करना चाहेगी भारतीय टीम

 कानपुर:-अपनी सरजमीं पर जीत से WTC का आगाज करना चाहेगी भारतीय टीम

प्रेक्टिस

प्रेक्टिस सेशन के बाद खराब फॉर्म से जूझ रहे पुजारा से बात करते कोच द्रविड़

भारतीय व कीवी टीम के बीच ग्रीन पार्क में शुक्रवार से खेले जाने वाले मुकाबले से इंडिया में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के मौजूदा सीजन का आगाज होगा.इसके लिए दोनों ही टीमों‌ ने अभ्यास करना शुरू कर दिया गया है.मंगलवार को सुबह 9:30 बजे कीवी टीम स्टेडियम पहुंची और सबसे पहले रनिंग और स्ट्रेचिंग करने के बाद नेट्स मे जमकर पसीना बहाया.

अधिक पढ़ें ...

    भारतीय व कीवी टीम के बीच ग्रीन पार्क में शुक्रवार से खेले जाने वाले मुकाबले से इंडिया में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के मौजूदा सीजन का आगाज होगा.इसके लिए दोनों ही टीमों‌ ने अभ्यास करना शुरू कर दिया गया है.मंगलवार को सुबह 9:30 बजे कीवी टीम स्टेडियम पहुंची और सबसे पहले रनिंग और स्ट्रेचिंग करने के बाद नेट्स मे जमकर पसीना बहाया.वहीं,भारतीय टीम करीब 12:13 बजे स्टेडियम में दाखिल हुई और मैदान में जमकर मेहनत करती हुई नजर आई.दोनों ही टीमें जीत के के इरादे से मैदान में उतरेंगी.एक‌ तरफ जहां भारतीय‌ टीम लार्डस में WTC- 2019-21 के फाइनल में मिली हार का बदला लेकर सरजमीं पर खेले जा रहे WTC-2021-23 के पहले मुकाबले का जीत के साथ आगाज करना चाहेगी.उधर कीवी टीम टेस्ट मे बेस्ट के अपने विजय रथ को बरकरार रखना चाहेगी.

    प्रेक्टिस पिच देख कीवी कोच भी बिफरे
    मंगलवार को जब कीवी टीम स्ट्रेचिंग कर रही थी.तभी कीवी कोच गैरी स्टेड प्रेक्टिस पिचों का निरीक्षण करने पहुंचे.इस दौरान वह पिच नंबर तीन से नाखुश नजर आए. उन्होंने विकेट पर गेंद उछाल कर देखा और स्टंप की पोजीशन देख बिफर उठे. इसके तुरंत बाद बीसीसीआई के पिच क्यूरेटर एल प्रशांत राव व शिव कुमार ने पिच में सुधार कराना शुरू कराया और स्टंप की पोजीशन चेंज कराई.

    कीवी टीम ने देखी ग्रीन पार्क की मेन पिच
    इसके पूरी टीम ग्रीन पार्क की पिच नंबर पांच का जायजा लेने पहुंची. बता दें कि पिच नंबर पांच में शुक्रवार से भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच दिवसीय मुकाबला खेला जाएगा. पिच देखने बाद न्यूजीलैंड टीम ने स्पिन ट्रैक के हिसाब से अपने नेट्स‌ सेशन को आगे बढ़ाया.बता दें‌‌ कि अभी तक हुए अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में ग्रीन पार्क में फिरकी गेंदबाजों ने जमकर अपना जलवा बिखेरा है.यहां हुए पिछले पांच मुकाबलों में भारतीय टीम को अपने स्पिनरों के दम पर मैच के नतीजे के लिए पांच‌‌ दिन का इंतज़ार नहीं करना पड़ा है.विरोधी‌ टीम ने भारतीय टीम के सामने तीन या चार दिन में घुटने टेक दिए हैं.

    भारतीय स्पिनरों के खिलाफ विशेष ‌तैयारी करते नजर आए कीवी बल्लेबाज
    पिच‌ देखने के बाद कीवी टीम नेट्स‌ के लिए तैयार हुई तो उसका विशेष फोकस स्पिन की तरफ रहा.सबसे पहले नेट्स में बल्लेबाजी करने आए कीवी बल्लेबाज रास टेलर ने नई गेंद से कीवी गेंदबाज मिचेल‌ सेंटरनर व रचिन रवींद्र का ‌सामना करते नजर आए.इसके बाद सलामी बल्लेबाज डेरेल मिचेल और टाम लाथम भी स्पिनरों के खिलाफ विशेष फोकस किया.कप्तान केन विलियम्सन ने भी पिच की जगह ग्रीन ‌टाप पर स्पिनरों को खेला.वहीं, कीवी गेंदबाज भी नई गेंद से स्पिन गेंदबाजी की. इससे साफ है कि कीवी भारतीय स्पिनरों को ध्यान में रखकर तैयारियां कर रही हैं और वह जीत के साथ WTC का आगाज करना चाहेगी.

    भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने भी परखा पिच का मिजाज
    भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ग्राउंड में आते ही सबसे पहले पिच के पास गए और उन्होंने काफी देर तक पिच का मिजाज परखा. इसके बाद वह काफी देर तक पिच क्यूरेटरों ‌ से बात करते रहे.बाद में उन्होंने पिच पर कुछ बदलाव भी किए गए. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा हैं कि द्रविड़ भी स्पिन ट्रैक देखकर नाशुख है. उन्होंने विकेट पर कुछ घास छोड़ने की बात कही है.

    खराब फार्म से जूझ रहे पुजारा से कोच द्रविड़ ने की लंबी बातचीत
    नेट्स सेशन शुरुआत सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने की. इस दौरान तीनों ही बल्लेबाजों ने पहले तेज और फिर स्पिन गेंदबाजों का सामना किया. नेट्स खत्म करने के बाद खराब फार्म से जूझ रहे चीतेश्वर पुजारा से कोच‌‌ राहुल द्रविड़ ने काफी देर तक बात की और उन्हे कई टिप्स भी दिए.इसके बाद कप्तान अंजिक्य‌ रहाणे व श्रेयर अय्यर ने भी जमकर पसीना बहाया.

    नेट्स में बेहतर नजर आए मोहम्मद सिराज
    टी-20 श्रृखंला में इंजर्ड होने के कारण जहां टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.वहीं, काट एंड बोल्ड से दौरान घायल हुए मोहम्मद सिराज नेट्स में बेहतर नजर आए.उन्होंने नेट्स पर श्रेयर अय्यर को क्लीन बोल्ड भी किया.इसके अलावा ईंशात शर्मा, उमेश यादव, आर अश्विन व रवीन्द्र जडेजा ने भी गेंदबाजी की.

    (रिपोर्ट:आलोक तिवारी)

    Tags: Kanpur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर