अपना शहर चुनें

States

Kanpur: कोलकाता के लिए फ्लाइट 28 मार्च से, कोरोना फैक्टर खत्म, नया शेड्यूल जारी

कोलकाता के लिए फ्लाइट की मांग तेज हो गई थी. (फाइल फोटो)
कोलकाता के लिए फ्लाइट की मांग तेज हो गई थी. (फाइल फोटो)

कानपुर से कोलकाता के बीच मजबूत औद्योगिक और व्यापारिक रिश्ते हैं. ऐसे में दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के लिए विमान सेवा शुरू होते ही कोलकाता के लिए भी विमान की मांग तेज हो गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2020, 8:51 AM IST
  • Share this:
कानपुर. कानपुर से कोलकाता के लिए फ्लाइट 28 मार्च से शुरू होगी. चकेरी एयरपोर्ट से उड़ने वाली इस फ्लाइट का शेड्यूल बुधवार रात जारी कर दिया गया. एयरपोर्ट अथॉरिटी इस फ्लाइट के समय में बदलाव कर सकती है.

गौरतलब है कि चकेरी एयरपोर्ट से कोलकाता व बैंगलुरू के लिए फ्लाइट नवंबर 2018 में शुरू हुई थी. कोरोना संक्रमण के चलते मार्च 2019 में दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के साथ ये दोनों विमान सेवाएं बंद कर दी गईं थीं. कानपुर से कोलकाता के बीच मजबूत औद्योगिक और व्यापारिक रिश्ते हैं. ऐसे में दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के लिए विमान सेवा शुरू होते ही कोलकाता के लिए भी विमान की मांग तेज हो गई थी. एयरपोर्ट निदेशक बीके झा ने बताया कि विमानन कंपनी ने शेड्यूल जारी कर दिया है. 28 मार्च से 30 अक्टूबर तक विमान उड़ाने की अनुमति दी गई है.

इतने बजे जाएगी फ्लाइट



कोलकाता से विमान शाम 5:15 बजे चकेरी एयरपोर्ट आएगा, जबकि यहां से 5:45 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरेगा. एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि विमानन कंपनी ने जो समय तय किया है उस समय पर मुंबई के लिए विमान है. ऐसे में समय परिवर्तन के लिए विमानन कंपनी को मेल भेजा गया है. एयरपोर्ट निदेशक ने दोपहर 3:30 बजे आगमन और शाम 4 बजे उड़ान का प्रस्ताव दिया है.
विमानन कंपनी द्वारा जारी शेड्यूल

-28 मार्च से 30 अक्टूबर तक उड़ेगा विमान

-5:15 बजे कोलकाता से चकेरी एयरपोर्ट आएगा

-5:45 बजे चकेरी से कोलकाता जाएगा

चकेरी एयरपोर्ट पर नवंबर में टल गया था हादसा

गौरतलब है कि नवंबर में दिल्ली से कानपुर आ रही फ्लाइट का अगला पहिया चकेरी एयरपोर्ट पर उतरते समय जाम हो गया था. गनीमत रही कि स्पीड कम होने की वजह से कोई हादसा नहीं हुआ. पायलट ने अपनी सूझबूझ से विमान को सुरक्षित एक किनारे खड़ा कर दिया था. इंजीनियरों ने ठीक करने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाए. इस वजह से फ्लाइट दिल्ली लौट नहीं सकी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज