कानपुर: लॉकडाउन के दौरान जहरीली शराब पीने से 2 की मौत, 6 की हालत गंभीर
Kanpur News in Hindi

कानपुर: लॉकडाउन के दौरान जहरीली शराब पीने से 2 की मौत, 6 की हालत गंभीर
मौके पर तफ्तीश में जुटी पुलिस

Lockdown के दौरान एक ट्रक ड्राइवर पर जहरीली शराब लाने का आरोप लगा है. कानपुर में इससे पहले भी जहरीली शराब से मौत का मामला सामने आ चुका है.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) जनपद में रविवार को जहरीली शराब (Hooch) पीने से दो लोगों की मौत हो गई] जबकि 6 लोगों को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. घटना सजेती थाना क्षेत्र के गांव मवई भच्छन की है. रविवार सुबह आठ लोगों की तबियत बिगड़ गई. इनमें से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि ग्राम प्रधान समेत छह लोगों को गंभीर हालत में हैलट अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रभावित लोगों से पूछताछ की. घटना के बाद पूरे जनपद में जहरीली शराब को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. आरोप है कि गांव का रहने वाला ट्रक ड्राइवर अनूप सचान शुक्रवार को कहीं से शराब लेकर आया था. रात को ट्रक चालक सहित गांव के आठ लोगों ने शराब पी. शनिवार की दोपहर इन सबकी तबियत बिगड़ने लगी तो परिजन उन्हें लेकर पहले गांव के डॉक्टर के पास गए और बाद में घाटमपुर में भर्ती कराया. रविवार सुबह ट्रक चालक अनूप सहित दो लोगों की मौत हो गई, जबकि गम्भीर हालत में छह लोगों को हैलट अस्पताल भेजा गया.

सभी का चल रहा इलाज
शराब पीने से बीमार हुए लोगों में ग्राम प्रधान रणधीर सिंह और उसका भतीजा भी शामिल है. उनकी हालत फिलहाल स्थिर है. चिकित्सकों का कहना है कि जहरीली शराब से लीवर पर असर एक दो दिन बाद भी हो सकता है. वहीं, पुलिस के अधिकारी मामले की जांच की बात कह रहे हैं. गौरतलब है कि घाटमपुर इलाके में पहले भी जहरीली शराब से मौतें हो चुकी हैं.
एसएसपी अनंतदेव तिवारी ने बताया कि गांव का ही रहने वाला एक ट्रक ड्राइवर अनूप कहीं से शराब लेकर आया था. इसके बाद वह शनिवार को घर से बाल कटवाने कहकर निकला. इसके बाद ग्राम प्रधान समेत आठ लोगों ने बैठकर शराब पी. शनिवार को सभी लोगों की तबीयत बिगड़ने पर घाटमपुर हॉस्पिटल में ले जाया गया. आज सुबह ड्राइवर समेत एक अन्य की मौत हो गई. मामले की जांच की जा रही है.



ये भी पढ़ें:

लखनऊ में 2.5 साल के बच्चे ने COVID-19 को दी मात, KGMU से मिली छुट्टी

दिल्ली में बुलंदशहर के डॉक्टर की मौत, जांच में हुई कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज