कानपुर: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने लोगोें से कराया योगा, वाहन किए पंचर 
Kanpur News in Hindi

कानपुर: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने लोगोें से कराया योगा, वाहन किए पंचर 
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को मिली सजा

Lockdown Violation: इतना ही नहीं पुलिस ने बेवजह घरों से निकले वाले लोगों की साइकिल और रिक्शों की हवा भी निकाल दी. जबकि मोटर साइकिलों के पहियों को कील से पंचर कर दिया.

  • Share this:
कानपुर. लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन लारने वाले से अजीज आई कानपुर (Kanpur) पुलिस (Police) ने सबक सिखाने के लिए अनोखा तरीका खोज लिया है. कानपुर की सड़कों पर योग करते लोग दरअसल, वे हैं जो कोई न कोई बहाना बनाकर सड़क पर निकल रहे थे. जिससे तंग आकर पुलिस ने इन लोगों से सड़क पर मुर्गा बनवाकर योग करावाया. इतना ही नहीं पुलिस ने बेवजह घरों से निकले वाले लोगों की साइकिल और रिक्शों की हवा भी निकाल दी. जबकि मोटर साइकिलों के पहियों को कील से पंचर कर दिया.

किदवई नगर थाना क्षेत्र में सुबह से ही पुलिस वाले सड़क पर निकल आए. लोगों को रोक कर उनके घरों से निकलने का कारण पूछा गया. जब लोग वाजिब कारण नही बता पाए तो पुलिस ने उन्हे सजा दी. कई साइकिल वालों को कंधे पर साइकिल टंगवा कर भगाया तो कई के मोटरसाइकिल को पंक्चर कर दिया. इतना ही नहीं पैदल ही तफरीह करने निकले लोगों से सड़कों पर मुर्गा बनवाया और योग करवाया गया. दरअस कानपुर में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए अब लॉकडाउन के पालन में  बरती जा रही है.

लॉकडाउन को लेकर सख्त हुई पुलिस



इससे पहले सुबह 11 बजे तक लोगों को आवश्यक कामों के लिए छूट दी जा रही थी. लेकिन अब प्रशासन ने इसे बंद कर दिया है. जिसके चलते सुबह से ही लॉकडाउन के पालन के लिए पुलिस सख्त नजर आयी. चौक-चौराहों पर चेकिंग शुरू कर दी गयी. कुछ जगहों पर लोगों को हिदायत देकर घरों को वापस लौटा दिया गया. वहीं कई जगहों पर लोगों से पुलिस सख्ती से पेश आयी.
लोगों को बनाया मुर्गा

स्वरूप नगर थाना पुलिस ने आर्य नगर चौराहे पर लोगों पुलिस ने मुर्गा बनाया. इस दौरान पुलिस ने उनसे नारे लगवाए कि हम समाज के दुश्मन हैं, घर में नही रहेंगे. पुलिसकर्मियों ने बिना मास्क के बेवजह निकल रहे लोगों की गाड़ियों के चालन भी काटे. कोरोना वायरस कानपुर को तेजी से अपनी गिरफ्त में लेता जा रहा है. रविवार को पहली बार एक ही दिन में 26 नए मामले मिलने के बाद सोमवार की सुबह 17 और मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई. जिसके बाद अब जिले में मरीजों की संख्या 74 पहुंच गई है. शहर में नए हॉट स्पॉट एरिया बनाए गए हैं. साथ ही साथ शहर में लॉकडाउन के पालन के लिए सख्ती बढ़ा दी गयी है. डीआईजी अनंतदेव तिवारी ने कहा कि लॉकडाउन का शहर में सख्ती से पालन कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः UP के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के पिता का निधन, AIIMS में चल रहा था इलाज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज