कानपुर: 'लव जिहाद' का मामला आया सामने, धर्म छिपाकर मकान मालिक की बेटी का हुआ शोषण
Kanpur News in Hindi

कानपुर: 'लव जिहाद' का मामला आया सामने, धर्म छिपाकर मकान मालिक की बेटी का हुआ शोषण
कानपुर में थम नहीं रहा लव जिहाद का मामला (सांकेतिक तस्वीर)

Kanpur Love Jihad case: नया मामला नौबस्ता थाना क्षेत्र का है, जहां एक युवक अपनी पहचान छुपा कर मकान में किरायेदार के तौर पर रह रहा था. युवक पर मकान मालिक की बेटी को बहला-फुसलाकर 2 साल तक शारीरिक शोषण (Exploitation) का आरोप लगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2020, 2:33 PM IST
  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) जिले में एक बार फिर कथित लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. शालिनी यादव उर्फ़ फिजा और फैसल की शादी के बाद कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल (IG Mohit Agrawal) ने एसआईटी जांच गठित कर दी है, लेकिन लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. नया मामला नौबस्ता थाना क्षेत्र का है, जहां एक मुस्लिम युवक अपनी पहचान छुपा कर एक मकान में किरायेदार के तौर पर रह  रहा था. जिस मकान में वह किराए पर रह रहा था. उसने वहां मकान मालिक की बेटी को बहला-फुसलाकर दोस्ती कर ली. इसके बाद 2 साल तक उसका शारीरिक शोषण किया.

इतना ही नहीं, घरवालों से वह लड़की से शादी करने की बात करता रहा. बाद में पता चला कि लड़का मुस्लिम है तो परिजनों को उनके साथ हुए धोखे का पता चला. उन्होंने मामले की जानकारी हिंदूवादी संगठनों को दी. जिन्होंने मौके पर पहुंचकर युवक से पूछताछ की तो उसके पास से दो आईडी कार्ड बरामद हुए. जिसमें एक में उसका नाम आर्यन मल्होत्रा था तो वहीं दूसरे में फतेह खान है. जिसके बाद लोगों ने आरोपी युवक को पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं पीड़िता के परिजनों ने लड़की को बहला-फुसलाकर उसके साथ शारीरिक शोषण करने की तहरीर पुलिस को दी है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. फिलहाल आरोपी पुलिस की हिरासत में है.

SIT कर रही जांच
बता दें कि शालिनी यादव उर्फ फिजा और फैसल की शादी के बाद कानपुर में सामने आए कथित लव जिहाद के मामले में अब नया मोड़ आ गया है. उत्‍तर प्रदेश के लव जिहाद के इस चर्चित मामले में एसआईटी ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है. कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल के मुताबिक, इस मामले में शत्रु देशों से भी फंडिंग किए जाने की संभावना है. इसी वजह से एसआईटी इस मामले में पीएफआई और सिमी कनेक्‍शन की जांच करेगी.
ये है पूरा मामला


आपको बता दें कि शालिनी यादव और फैसल की शादी के बाद कानपुर में सामने आए कथित लव जिहाद के मामले में पुलिस ने अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है. यह मामला पनकी थाना क्षेत्र के रतनपुर कॉलोनी का है, जहां रहने वाले एक डाक कर्मचारी की बड़ी बेटी से मोसीन खान समीर बन कर बात करता था. आरोप है कि इसके बाद उसने डाककर्मी की बेटी को बहलाफुसला कर निकाह कर लिया. यही नहीं, उनकी छोटी बेटी की भी अपने दोस्त आमिर के साथ दोस्ती करवा दी. हालांकि लड़के के दूसरे धर्म ताल्‍लुक होने की जानकारी मिलने पर डाककर्मी की छोटी बेटी इनके जाल में फंसने से बच गई, लेकिन उसे लगातार धमकी मिलती रही. इस मामले में पीड़ित के पिता ने आईजी मोहित अग्रवाल के सामने पेश हो कर गैंग बना कर लव जिहाद का आरोप लगाया था.

बहरहाल, पुलिस ने कुछ दिन पहले मामले के आरोपी समीर खान और आमिर को धर दबोचा है. वहीं, आईजी जोन मोहित अग्रवाल द्वारा गठित एसआईटी की कमान एसपी साउथ दीपक भूकर के जिम्‍मे है, जो लव जिहाद के पीछे की साजिश और युवकों को फंडिंग किए जाने के मामले की जांच कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज