कानपुर: शालिनी यादव के फिजा बनने से गरमाया 'लव जिहाद' का मुद्दा, DIG से कार्रवाई की मांग
Kanpur News in Hindi

कानपुर: शालिनी यादव के फिजा बनने से गरमाया 'लव जिहाद' का मुद्दा, DIG से कार्रवाई की मांग
बजरंग दल का विरोध

बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर डीआईजी प्रीतिंदर सिंह से मुलाकात की. कार्यकर्ताओं ने डीआईजी को ज्ञापन सौंपा और ऐसे मामलों में कार्रवाई कर रोक लगाने की मांग की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 1:39 PM IST
  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर जिले में शालिनी यादव (Shalini Yadav) से फिजा बनकर फैसल से शादी करने का मामला सामने आने के बाद कथित लव जिहाद (Love Jehad) का मामला तूल पकड़ने लगा है. आरोप है कि शहर के जूही कॉलोनी में एक साजिश के तहत हिंदू लड़कियों को लव जिहाद का शिकार बनाया जा रहा है. जिसके बाद हिन्दूवादी संगठनों में गुस्सा देखने को मिला. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर डीआईजी प्रीतिंदर सिंह से मुलाकात की. कार्यकर्ताओं ने डीआईजी को ज्ञापन सौंपा और ऐसे मामलों में कार्रवाई कर रोक लगाने की मांग की. कार्यकर्ताओं का कहना है कि शहर जूही लाल कॉलोनी का इलाका लव जिहाद के गढ़ के रूप में सामने आ रहा है. यहां रहने वाले मुस्लिम युवक हिंदू लड़कियों को निशाना बना रहे हैं. उन्होंने डीआईजे से अब तक सामने आए पांच मामलों में कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की.

IG ने कही SIT से जांच की बात

उधर सोमवार एक अन्य परिवार ने भी आईजी रेंज मोहित अग्रवाल से मुलाक़ात कर अपनी बेटी को गैर समुदाय के लड़के द्वारा फंसाने का आरोप लगाया है. परिवारके मुताबिक घर की दो लड़कियों को फंसाने की कोशिश की गई. एक लड़की तो बच गई लेकिन अब दूसरी लड़की को ले जाने की धमकी दी जा रही है. गौरतलब है कि जूही इलाके से एक महीने में पांच लव जिहाद के मामले सामने आने की बात कही जा रही है. सभी परिवार अब मीडिया के सामने आने की बात भी कह रहे हैं. आईजी ने कहा है कि एसआईटी की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. जांच टीम में सीओ स्तर के अधिकारी शामिल किए जाएंगे. बर्रा छह निवासी शालिनी यादव के फिजा बनने के बाद इस तरह के दूसरे मामलों ने भी तूल पकड़ना शुरू कर दिया है.



क्या है मामला?
शालिनी यादव उर्फ़ फिजा के गौर समुदाय के लड़के शादी और धर्म परिवर्तन के मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है. एक वीडियो वायरल कर शालिनी यादव उर्फ़ फिजा ने अपील की थी कि उन्होंने शादी अपनी मर्जी से की है. उनकी शादी को लव जिहाद न बताया जाए. लेकिन इस मामले में रविवार को सैकड़ों बजरंग दल कार्यकर्ता किदवई नगर थाने पहुंचे और आरोपी फैसल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. सैकड़ों की संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं को देख किदवई नगर थाना पुलिस (Police) के हाथ-पांव फूल गए और मौके पर अन्य थानों की पुलिस फोर्स को भी बुला लिया गया. इस पूरे मामले में बजरंग दल कार्यकर्ताओं का कहना है कि पुलिस जब तक फैसल के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तब तक उनका विरोध जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि फैसल जैसे लड़के लगातार हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन करा रहे हैं. जिसे बजरंग दल कतई बर्दाश्त नहीं करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज