लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हादसा: ड्राइवर को नींद आने से पलटी बस, 25 मजदूर घायल

आगरा एक्सप्रेसवे पर पलटी बस
आगरा एक्सप्रेसवे पर पलटी बस

दिल्ली (Delhi) से बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जा रही बस में कुल 35 यात्री सवार थे. सभी दिल्ली में फैक्ट्रियों में काम करने वाले मजदूर हैं, जो अपने संसाधनों से प्राइवेट बस कर घर जा रहे थे.

  • Share this:
कानपुर. दिल्ली (Delhi) के आनंद बिहार से मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) के लिए रविवार रात को मजदूरों को लेकर रवाना हुई बस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे (Lucknow-Agra Expressway) पर बिल्हौर थाना क्षेत्र के मोड़ के पास डिवाइडर से टकराकर पलट गई. इस हादसे में दो दर्जन से अधिक मजदूर घायल हुए हैं, जिनमें से 3 की हालत नाजुक बनी हुई है. गंभीर रूप से घायल 3 यात्रियों को कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर किया गया है. बाकी अन्य को बिल्हौर सीएचसी में इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया. बस में कुल 35 यात्री सवार थे. ये सभी दिल्ली में फैक्ट्रियों में काम करने वाले मजदूर हैं, जो अपने संसाधनों से अपने प्रदेश और जनपदों के लिए दिल्ली से प्राइवेट बस करके निकले थे.

ड्राइवर के नींद आने पर हुआ हादसा

जैसे ही बस दिल्ली से लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस हाईवे पर आई तो बिल्हौर थाना क्षेत्र के मोड़ के पास डिवाइडर से टकराकर पलट गई. जिसके बाद चीख-पुकार मच गई. बताया जा रहा है कि हादसा ड्राइवर के नींद आने से हुआ. बस एक्सीडेंट की सूचना पर बिल्हौर थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष अवस्थी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच कर एंबुलेंस के माध्यम से  सभी घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया. बस में सवार 25 लोग घायल हुए हैं.  हादसे की सूचना जब आला अधिकारियों को लगी तो हड़कंप मच गया. आनन-फानन में अधिकारी और स्वास्थ्य महकमे के लोग सीएचसी पहुंचे.  सभी मजदूर बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं. घटना देर रात की थी इसलिए गंभीर घायलों को हैलट अस्पताल नहीं भेजा जा सका. सुबह होते ही तीन गंभीर रूप से घायल श्रमिकों को कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.



तीन का इलाज हैलट अस्पताल में चल रहा
हैलट अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर ने बताया बिल्लौर सड़क हादसे में तीन घायलों की हालत नाजुक है. जिनका इमरजेंसी में इलाज चल रहा है. वहीं इस पूरे मामले पर जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम त्रिपाठी ने बताया देर रात लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर यह हादसा हुआ. जिसकी सूचना के बाद वह तत्काल मौके पर पहुंचे और घायलों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया. 25 घायलों में से 3 को छोड़कर सभी घायलों को इलाज के बाद डिस्चार्ज करा दिया गया है. तीन घायलों को हैलट में रेफर कराया गया  जिनका इलाज चल रहा है. वही दिल्ली के ट्रांसपोर्ट ओनर के मालिक से बात हो गई है. दूसरी बस के माध्यम से इन सभी को मुजफ्फरपुर भेजा जाएगा. घायल श्रमिकों के खाने का इंतजाम करा दिया गया है. जैसे ही बस दिल्ली से पहुंचती है उन्हें मुजफ्फरपुर के लिए रवाना कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:

अनामिका शुक्ला प्रकरण: अब 6.53 लाख शिक्षकों के डाक्यूमेंट्स जांचेगी योगी सरकार

अगले 2 से 3 दिनों में दस्तक देगा मानसून, पूरा यूपी होगा तरबतर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज