Home /News /uttar-pradesh /

Kanpur Metro:-पहिली मेट्रो पकड़ने की कनपुरियों में मची रही होड़

Kanpur Metro:-पहिली मेट्रो पकड़ने की कनपुरियों में मची रही होड़

आईआईटी

आईआईटी मेट्रो स्टेशन से सुबह छह बजे मोतीझील की ओर रवाना हुई पहली मेट्रो

बुधवार सुबह से कानपुर मेट्रो के दरवाजे पब्लिक के लिए खुल गए. इससे पहले मंगलवार को पीएम मोदी ने इसका शुभारंभ किया था. शुभारंभ के बाद से ही कनपुरिये अपने अंदाज में ‘पहिली’ मेट्रो में पहले सफर में बैठने की चर्चाएं करने लगे थे.लोगों में इसको लेकर अलग सी ही होड़ दिख रही थी.जैसी उम्मीद थी सुबह वैसा ही नजारा देखने को मिला.

अधिक पढ़ें ...

    बुधवार सुबह से कानपुर मेट्रो के दरवाजे पब्लिक के लिए खुल गए. इससे पहले मंगलवार को पीएम मोदी ने इसका शुभारंभ किया था. शुभारंभ के बाद से ही कनपुरिये अपने अंदाज में ‘पहिली’ मेट्रो में पहले सफर में बैठने की चर्चाएं करने लगे थे.लोगों में इसको लेकर अलग सी ही होड़ दिख रही थी.जैसी उम्मीद थी सुबह वैसा ही नजारा देखने को मिला सुबह 5:30 बजे मेट्रो स्टेशन के दरवाज़े खुलते ही लोग यहां पहुंचने लगे थे.आईआईटी मेट्रो स्टेशन से ‘पहिली’ मेट्रो स्टेशन से सुबह छह बजे मोतीझील की ओर रवाना हुई इसका पहला टिकट बच्ची इंद्री दुबे को दिया गया.

    कानपुर भी अब दिल्ली की तरह…
    कानपुर में मेट्रो चलने के बाद लोग बेहद खुश है.उनका कहना है कि कानपुर भी दिल्ली की तरह बन गया है.वहीं सैकड़ों लोग परिवार के साथ कानपुर मेट्रो का सफर करने का आनंद लेने के लिए आए थे. बेहद कम लोगों को ही कहीं जाना था, उन्होंने बस मेट्रो में सफर करने के लिए टिकट खरीदा.

    फूल देकर किया गया यात्रियों का स्वागत
    मेट्रो एमडी कुमार केशव ने यात्रा करने वालों को शुभकामनाएं दींसाथ ही लोगों के साथ फोटो भी खिचवाईं.वहीं सफर के पहले दिन मेट्रो के अधिकारियों ने भी लोगों का फूल और कैंडी देकर स्वागत किया.बता दें कि फिलहाल चार ट्रेनें ही चलेंगी,लेकिन अगले दो माह में मेट्रो के पास 4 और ट्रेन आ जाएंगी.

    नौ मिनट में मिल रही ट्रेन
    ट्रेनों की संख्या बढ़ने के साथ ट्रेन के मिलने का समय और भी ज्यादा कम हो जाएगा.अभी चार ट्रेन हैं इसलिए यह समय औसतन नौ मिनट का होगा लेकिन जैसे ही आठ ट्रेन चलनी शुरू होंगी, यह समय पांच मिनट का हो जाएगा.यात्रियों को स्टेशन के पहले तल पर टिकट की क्यूआर कोड वाली पर्ची दी जा रही है.इसके माध्यम से ही लोग मेट्रो में सफर कर सकेंगे.

    इस प्रकार है मेट्रो का किराया
    – अगले स्टेशन स्टेशन तक 10 रुपये
    -दो स्टेशन तक 15 रुपये
    -तीन स्टेशन से छह स्टेशन तक 20 रुपये
    -सात स्टेशन से नौ स्टेशन तक 30 रुपये

    (रिपोर्ट आलोक तिवारी)

    Tags: Kanpur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर