VIDEO: कानपुर में 'गंगा रन' जागरूकता रैली का आयोजन

'गंगा रन' जागरुकता रैली का उद्देश्य गंगा मां के प्रति लोगों को एकजुट कर जागरुक करना था.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 11, 2018, 3:55 PM IST
ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 11, 2018, 3:55 PM IST
कानपुर नगर निगम गंगा ने पवित्र नदी गंगा को निर्मल व अविरल बनाने और राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन को सफल बनाने के उद्देश्य से रविवार को 'गंगा रन' नामक एक जागरुकता रैली का आयोजन किया. 5 किमी की दूरी तक करने वाली जागरुकता रैली का शुभारंभ कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में हरी झंडी दिखा कर किया.

रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी बाग़ चौराहे स्थित अम्बेडकर प्रतिमा तक होकर वापस ग्रीन पार्क में समाप्त हुई 'गंगा रन' जागरूकता रैली में 14 वर्ष से लेकर 60 वर्ष उम्र के लोगों ने हिस्सा लिया. सीनियर सिटीजन, दिव्याग व गृहणी को मिलाकर रैली के लिए कुल 8 कैटेगरी बनाई गई थी.

कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने रैली के प्रथम विजेता को 11 हज़ार, द्वितीय को 5100 और तृतीय को 3100 रुपए के नकद पुरस्कारों के साथ गंगा ट्रॉफ़ी और प्रमाण पत्र प्रदान किया. रैली में यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी सहित शहर के सांसद, विधायक, मेयर, आलाधिकारी व क्रीडाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया. 'गंगा रन' जागरुकता रैली का उद्देश्य गंगा मां के प्रति लोगों को एकजुट कर जागरुक करना था.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर