Home /News /uttar-pradesh /

कानपुर: COVID-19 संक्रमित वार्ड बॉय कर रहा था ड्यूटी, रिपोर्ट आने पर मचा हड़कंप

कानपुर: COVID-19 संक्रमित वार्ड बॉय कर रहा था ड्यूटी, रिपोर्ट आने पर मचा हड़कंप

कानपुर हॉस्पिटल वार्ड बॉय निकला कोरोना पॉजिटिव

कानपुर हॉस्पिटल वार्ड बॉय निकला कोरोना पॉजिटिव

बुखार की शिकायत पर जब उसका टेस्ट करवाया गया तो वह पॉजिटिव निकला. अब उसके परिजनों व संपर्क में आए अन्य डॉक्टर्स और स्टाफ को भी क्वारंटाइन किया जा रहा है.

कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की औद्योगिक राजधानी कानपुर (Kanpur) में बड़ी तेजी से कोरोनावायरस (Coronavirus) अपना पैर पसार रहा है. आम लोगों से लेकर पुलिस, पत्रकार, डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ भी अब इसकी जड़ में आ रहे हैं. इस बीच एक अस्पताल के वार्ड बॉय में भी संक्रमण की पुष्टि होने से हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल, यह वार्डबॉय संक्रमित होते हुए भी ड्यूटी कर रहा था. बुखार की शिकायत पर जब उसका टेस्ट करवाया गया तो वह पॉजिटिव निकला. अब उसके परिजनों व संपर्क में आए अन्य डॉक्टर्स और स्टाफ को भी क्वारंटाइन किया जा रहा है.

वार्ड बॉय को काफी दिनों से आ रहा था बुखार

कानपुर के मुरारी लाल चेस्ट अस्पताल में वार्ड बॉय को काफी दिन से बुखार था और वह अस्पताल में अपनी सेवाएं दे रहा था. अचानक तबीयत खराब होने से उसे हैलट अस्पताल में चेकअप के लिए भेजा गया. सोमवार देर शाम आई जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. इसकी सूचना मिलते ही मुरारी लाल चेस्ट अस्पताल में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में उस वार्ड बॉय के संपर्क में आए लोगों की सूची बनाने की शुरुआत हुई. जिस वार्ड में उसकी ड्यूटी थी, वहां 9 मरीज उसके संपर्क में थे और पैरामेडिकल स्टाफ के 10 लोगों का नाम भी सामने आया है. अब सभी को क्वारंटाइन कराया जा रहा है. मंगलवार को सभी के नमूने लिए जाएंगे और जांच के लिए भेजा जाएगा. अब रिपोर्ट आने के बाद यह तय होगा कि वार्डबॉय से कितने लोगों को संक्रमण फैला.

अब संपर्क में आए लोगों को किया जा रहा ट्रेस

पुलिस उपमहानिरीक्षक अनंत देव तिवारी ने बताया कि एड्रेस के आधार पर और सहयोगी कर्मियों से पूछताछ के बाद यह पता चला कि अस्पताल के पास उसने कमरा लिया था. वह बाबू पुरवा का रहने वाला है. वार्ड बॉय हॉटस्पॉट इलाके से यहां ड्यूटी करने आता था. इस बात की भी जांच की जाएगी कि जब हॉटस्पॉट इलाके मेंसब पूरी तरीके से बंद था तो वह किसकी अनुमति से यहां आता था. फिलहाल आज देर रात तक आने वाली रिपोर्ट यह तय करेगी कि वार्ड बॉय के संपर्क में आए 19 लोग पॉजिटिव है या नहीं. अगर उनमें से कोई भी पॉजिटिव पाया जाता है तो यह पता लगाया जाएगा कि वह कितनों से मिला.

ये भी पढ़ें -

COVID-19: गौतमबुद्ध नगर में सामने आए 14 नए केस, 129 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

COVID-19: उत्तर प्रदेश के 5 जिलों के 20 पुलिसकर्मी संक्रमित

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

Tags: Coronavires, Coronavirus in India, Kanpur city news, Kanpur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर