• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP: कोरोना काल में कानपुर नगर निगम ने बेच डाले 16 लाख के सूअर

UP: कोरोना काल में कानपुर नगर निगम ने बेच डाले 16 लाख के सूअर

 कानपुर नगर निगम ने बेच डाले 16 लाख के सूअर

कानपुर नगर निगम ने बेच डाले 16 लाख के सूअर

कानपुर नगर निगम की मेयर (Mayor) प्रमिला पांडे ने बताया कि नीलामी में 115 सूअरों से लगभग 1.5 लाख रुपए और पकड़े गए कुल 800 सूअरों से लगभग 14 लाख रुपए नगर निगम के खाते में जमा हुए हैं.

  • Share this:
कानपुर. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में जिम्मेदारी निभा रहे हैं. ताजा तस्वीर कानपुर (Kanpur) में सामने आई है. जहां शहर के लिए मुसीबत बने आवारा पशु अब नगर निगम (Nagar Nigam) के लिए धन पशु साबित हो रहे हैं. कानपुर शहर में कुल पकड़े गए 800 सूअरों से लगभग 14 लाख रुपए नगर निगम के खाते में जमा हुए हैं. इन रुपयों को बारिश के दौरान नाले साफ करने से लेकर जल निकासी के कार्यों में लगाया जाएगा.

दरअसल, नगर निगम की महापौर प्रमिला पांडे ने बीते दिनों एक सर्वे करवाया था. इसमें पता चला कि लगभग 5 हजार आवारा सूअर हादसों का कारण बन रहे थे. इसके बाद नगर निगम ने लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कैटल कैचिंग दस्ते से इन आवारा सूअरों की धरपकड़ का काम करते हुए 800 से ज्यादा सूअरों को पकड़ा. नगर निगम के लिए अब सबसे बड़ी समस्या यह होने लगी कि आखिर इन आवारा सूअरों का करें क्या.

कन्नौज: पल भर में टूटे अरमान, डोली की जगह अर्थी पर विदा हुई दुल्हन

निगम की बैठक में मेयर प्रमिला पांडे ने इन आवारा सूअरों को बेचने का प्रस्ताव पास किया. इसके पीछे मकसद यह था कि हादसों पर अंकुश लग सकेगा और शहर में स्वच्छता भी रहेगी. मेयर प्रमिला पांडे अधिकारियों को निर्देश दिए कि पकड़े गए सूअरों की नीलामी कराई जाए और इनसे आई रकम को शहर के विकास कार्यों में लगाया जाए. मेयर ने पशु चिकित्सा अधिकारी और अपर आयुक्त को निर्देश दिए कि इन सूअरों की नीलामी कराई जाए. सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले को सूअर दिए जाएंगे.

मच्छरदानी में घुसे ब्लैक कोबरा ने सो रहे बच्चे को काटा, अस्पताल ले जाते वक्त हुई मौत, देखें Video

इसके बाद उन्नाव के व्यापारी ने नगर निगम से ये सूअर खरीदे. इन 115 सूअरों की नीलामी से नगर निगम के खाते में 14.7 लाख रुपए आए और अब तक नगर निगम का अमला 800 सूअर बेच चुका है. इससे निगम को 14 लाख रुपए की आय भी हुई है. मेयर प्रमिला पांडे ने बताया कि नीलामी में 115 सूअरों से लगभग 1.5 लाख रुपए और कुल पकड़े गए 800 सूअरों से लगभग 14 लाख रुपए नगर निगम के खाते में जमा हुए हैं. इन रुपयों को बारिश के दौरान नाले साफ करने से लेकर जल निकासी के कार्यों में लगाया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज