Home /News /uttar-pradesh /

कानपुर: पति के चिकन खाने को लेकर हुआ विवाद, नवविवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान

कानपुर: पति के चिकन खाने को लेकर हुआ विवाद, नवविवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

मामला कैंट थाना क्षेत्र के मैकू पुरवा का है. इस मामले में पुलिस ने पीड़ित परिवार की तहरीर पर ससुरालियों पर संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में एक नवविहिता ने इसलिए फांसी लगाकर जान (Suicide) दे दी, क्योंकि उसका पति चिकन खाकर घर आया था. चिकन खाने को लेकर दोनों में विवाद हुआ था. बताया जाता है कि इससे आहत होकर नवविवाहित ने फांसी लगा ली. मामला कैंट थाना क्षेत्र के मैकू पुरवा का है. इस मामले में पुलिस ने पीड़ित परिवार की तहरीर पर ससुरालियों पर संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. महिला की मौत के बाद से ससुराल पक्ष के लोग घर से फरार हैं. पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है.

कैंट थाना क्षेत्र के मैकू पुर निवासी रामपाल निषाद का बेटा संजय गुड़गांव की एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है. संजय निषाद की शादी एक साल पहले कल्याणपुर के मकड़ी खेड़ा निवासी प्रीति से हुई थी. इलाकाई लोगों ने बताया कि शुक्रवार रात संजय चिकन खा कर घर पहुंचा. खाना खाने के लिए संजय को पत्नी ने जब बुलाया तो उसने बताया कि वह बाहर से चिकन खाकर आया है. 

प्रीति शाकाहारी थी और उसे मांस खाना पसंद नहीं था. लिहाजा उसने पति को बाहर लेटने के लिए कह दिया. इसके बाद पति- पत्नी के बीच झगड़ा शुरू हो गया. विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि संजय ने पत्नी के साथ हाथापाई कर दी. पति की पिटाई से आहत नवविवाहिता ने अपने कमरे में फंदे पर लटककर जान दे दी. काफी देर तक जब कमरा नहीं खुला तो पति संजय ने खिड़की से झांक कर देखा तो उसकी पत्नी का शव फंदे से झूल रहा था. आरोप है कि शव को नीचे उतारने की जगह वह अपने परिवार वालों के साथ फरार हो गया.

पति गिरफ्तार
सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया. बहन प्रियंका ने बताया कि अगर दोनों में विवाद हुआ था तो घटना की जानकारी क्यों नहीं दी गई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में प्रीति की मौत फांसी से होने की पुष्टि हुई है. एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने बताया पति पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ, जिसके बाद पत्नी ने फांसी लगाकर जान दे दी. सूचना पर कैंट थाना की पुलिस पहुंची. एसपी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि पीड़ित परिवार की तहरीर पर ससुरालियों पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. वहीं पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

Tags: Kanpur city news, UP news, UP police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर