Home /News /uttar-pradesh /

कानपुर न्यूज़ बुलेटिन : पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत‌ के विरोध में रक्त‌ सत्याग्रह 

कानपुर न्यूज़ बुलेटिन : पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत‌ के विरोध में रक्त‌ सत्याग्रह 

बढ़तई

बढ़तई महंगाई‌ के विरोध में खून से लिखे पोस्टर‌ हाथ में लेकर विरोध करते सपाई

कानपुर में सपा कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया.वहीं स्वरूप नगर के एक जनरल स्टोर में एंबुलेंस से राशन का सामान और कोल्ड ड्रिंक उतरने का वीडियो सामने आया है. इसके अलावा गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कालेज में महिलाओं सशक्त बनाने की दिशा में कई कदम उठाए गए व उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कई टिप्स दिए.

अधिक पढ़ें ...

    कानपुर में सपा कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया वहीं स्वरूप नगर के एक जनरल स्टोर में एंबुलेंस से राशन का सामान और कोल्ड ड्रिंक उतरने का वीडियो सामने आया है. इसके अलावा गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल (जीएसवीएम) मेडिकल कालेज महिलाओं सशक्त बनाने की दिशा में कई कदम उठाए गए व उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कई टिप्स दिए गए. आइए डालते हैं कानपुर के प्रमुख समाचारों पर विस्तृत नजर:

    1.पेट्रोल पंप के बाहर किया प्रदर्शन

    देशभर में लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि से जहां आम आदमी परेशान है. वहीं, दूसरी तरफ लगातार विपक्षी पार्टियां भी सरकार को घेरने का काम कर रही है. आज भी इसी कड़ी में चकेरी के जाजमऊ स्थित पेट्रोल पंप के बाहर समाजवादी पार्टी व्यापार सभा के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि और महंगाई के विरोध में खून से लिख कर रक्त सत्याग्रह प्रदर्शन किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे व्यापार सभा के अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि, भाजपा की सरकार बनने के बाद लगातार महंगाई पर अंकुश लगाने की बात कही जा रही थी, लेकिन जिस तरह से बढ़ती हुई महंगाई और पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. उससे आम आदमी का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. लेकिन, सत्ता में बैठे लोग इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं. इस प्रदर्शन के माध्यम से हमारी मांग है कि इस बढ़ती हुई महंगाई पर रोक लगा है नहीं तो हमारा आंदोलन और भी ज्यादा उग्र हो जाएगा.

    2.एंबुलेंस से जनरल स्टोर में सामान उतरने का वीडियो वायरल
    जहां एक ओर शहर के सरकारी अस्पतालों में मरीज के तीमारदारों को एंबुलेंस के लिए दो चार होना पड़ता है. कई बार तो वह निजी वाहनों से मरीजों को ले जाने में मजबूर होते हैैं. वहीं, दूसरी ओर सरकारी एंबुलेंस  जनरल स्टोरों में सामान पहुंचाने में लगी है. इसका एक वीडियो सामने आया है. जिसमें शहर के स्वरूप नगर इलाके में एक नामचीन जनरल स्टोर पर एक एंबुलेंस राशन व कोल्ड ड्रिंक उतारती हुई नजर आ रही है. एक व्यक्ति एंबुलेंस के अंदर से कोल्ड्रिंक्स की बोतल लाकर स्टोर के बाहर रख रहा है. जबकि एक शख्स एंबुलेंस के अंदर मौजूद है. वीडियो में एंबुलेंस‌ के अंदर और भी सामान नजर आ रहा है. इसका मतलब सिर्फ इसी स्टोर में नहीं बल्कि शहर के और भी स्टोरों‌ में इसी एंबुलेंस से राशन का सामान सप्लाई किया जा रहा है. वीडियो सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमें की ओर से कोई भी कुछ भी बोलने से बच‌ रहा है.

    3. महिलाओं को आत्मनिर्भर होने के दिए टिप्स
    मेडिकल कॉलेज के अपर इंडिया अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञों ने सामान्य महिला मरीजों व गर्भवती महिलाओं को विभिन्न बीमारियों से बचाव के टिप्स दिए. महिला स्वास्थ्य को लेकर कैसे आत्मनिर्भर हो सकती हैं इस विषय के बारे में भी जानकारी दी गई. इस दौरान नवरात्रि में एक सप्ताह चले विभिन्न कार्यक्रम में बेहतर सेवाएं देने वाली महिला डॉक्टरों को भी सम्मानित किया गया. सशक्तीकरण का यह कार्यक्रम गायनी विभाग की वरिष्ठ प्रोफेसर नीना गुप्ता की देखरेख में चला है. मेडिसिन विभाग के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में कार्यक्रम समन्वयक प्रो.नीना गुप्ता ने कहा कि इस कार्यक्रम में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए है.

    Tags: Kanpur news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर